विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

MP Election 2023 : चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, BJP में शामिल हुए बड़वाह विधायक सचिन बिरला

सचिन बिरला खंडवा के बेदिया में एक राजनीतिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में बीजेपी की सभा में शामिल हुए . उन्होंने रविवार को औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

MP Election 2023 : चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, BJP में शामिल हुए बड़वाह विधायक सचिन बिरला
इससे पहले सचिन बिरला खंडवा के बेदिया में एक राजनीतिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए थे.
भोपाल:

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. खरगोन जिले के बड़वाह विधानसभा (Barwah Assembly) क्षेत्र से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) सचिन बिरला (Sachin Birla) ने आज रविवार को औपचारिक रूप से बीजेपी (BJP) की सदस्यता ली. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivrah Singh Chouhan), बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BD Sharma) और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा (Himanand Sharma) मौजूद रहे. इससे पहले भी सचिन बिरला खुले मंच पर बीजेपी को सपोर्ट करते नजर आए थे वह खंडवा के बेदिया में एक राजनीतिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में बीजेपी की सभा में भी शामिल हुए थे . इसके बाद रविवार को न्होंने औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ले ली. 

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने दल बदल कानून के तहत उनकी सदस्यता समाप्त करने के लिए विधानसभा में भी आवेदन किया था, लेकिन प्रमाणित न कर पाने के कारण उनकी सदस्यता रद्द नहीं की गई थी. बता दें कि पिछले कई विधानसभा सत्रों में सचिन बिरला ने अपनी मौजूदगी भी दर्ज नहीं करवाई थी. वहीं, औपचारिक रूप से कांग्रेस छोड़ने के बाद सचिन बिरला ने कहा कि मैं सभी जगहों से त्यागपत्र देकर आया हूं और मैं पूरे मन से बीजेपी में शामिल हुआ हूं. पार्टी आगे जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे मैं निभाता हुआ नजर आऊंगा.

ये भी पढ़ें - MP में चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए निर्देश, 24 घंटे के अंदर बैनर-पोस्टर हटाने की करें कार्रवाई

अपनी विधायकी बचाने के लिए रुके थे बिरला

वहीं, सचिन बिरला के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने कहा कि उनको अपनी विधायकी जाने का डर था, इसलिए अब बीजेपी में शामिल हुए हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कि अपनी विधायकी को बचाने और विधायकी पेंशन को बंद होने से रोकने के लिए बिरला इतने लंबे समय तक रुके रहे. उन्होंने कहा कि हमारे हिसाब से ये गलत काम है और जनता की नजरों में भी आप गलत बनते हैं, लेकिन आने वाले समय में उनको बेहद दुख होने वाला है, क्योंकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होने वाली है.

BJP की गुर्जर समुदाय को साधने की कोशिश

सचिन बिरला गुर्जर समुदाय से हैं. उनके पार्टी में आने से गुर्जर मुदाय के वोट हासिल करने में बीजेपी को मदद मिल सकती है. 2018 के विधानसभा चुनाव में बिड़ला ने गुर्जर मतदाताओं और अन्य पिछड़े समुदायों के समर्थन के कारण 30,500 वोटों से जीत हासिल की थी. गौरतलब है कि खंडवा लोकसभा क्षेत्र में 25 हजार से ज्यादा गुर्जर मतदाता हैं.

ये भी पढे़ं - MP विधानसभा चुनाव में जातिगत जनगणना होगा कांग्रेस का मेन एजेंडा, 6-7 दिनों में होगा प्रत्याशियों का ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
MP Election 2023 : चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, BJP में शामिल हुए बड़वाह विधायक सचिन बिरला
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;