विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election: अटेर विधानसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान खत्म, पड़े 47 प्रतिशत वोट

निर्वाचन आयोग ने 'गोपनीयता के उल्लंघन' के कारण पुनर्मतदान का आदेश दिया था क्योंकि कुछ लोगों ने 17 नवंबर को चुनाव के दौरान किशुपुरा में संबंधित बूथ पर मतदान के वीडियो शूट किए थे.

Read Time: 3 min
MP Election: अटेर विधानसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान खत्म, पड़े 47 प्रतिशत वोट
अटेर विधानसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान में पड़े 47 प्रतिशत वोट

Re Polling in MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर मंगलवार को पुनर्मतदान में 47.1 प्रतिशत का मतदान (Voting) दर्ज किया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि किशुपुरा में मतदान केंद्र संख्या 71 के अंतर्गत बूथ संख्या तीन पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे समाप्त हुआ. उन्होंने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा. अधिकारी ने बताया कि कुल 1,223 पंजीकृत मतदाताओं में से 577 मतदाताओं (47.1 प्रतिशत) ने पुनर्मतदान के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

यह भी पढ़ें : MP Election Re-polling 2023: अटेर विधानसभा के किशुपुरा मतदान केंद्र पर शुरू हुआ पुनर्मतदान

क्यों कराना पड़ा दोबारा मतदान?

मतदान की वीडियोग्राफी की गई. निर्वाचन आयोग ने 'गोपनीयता के उल्लंघन' के कारण पुनर्मतदान का आदेश दिया था क्योंकि कुछ लोगों ने 17 नवंबर को चुनाव के दौरान किशुपुरा में संबंधित बूथ पर मतदान के वीडियो शूट किए थे. भिंड के जिलाधिकारी और निर्वाचन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने पूर्व में कहा था कि बूथ पर ड्यूटी पर तैनात मतदान दल के चार सदस्यों को गोपनीयता के उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया गया है. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को मोबाइल फोन के साथ बूथ में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी और आचार संहिता से संबंधित सभी नियमों का ईमानदारी से पालन किया गया.

यह भी पढ़ें : MP Election Re-polling 2023: अटेर विधानसभा के किशुपुरा मतदान केंद्र पर 2 बजे तक 45  प्रतिशत मतदान

कौन-कौन है मैदान में?

राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार में मंत्री और अटेर से मौजूदा विधायक अरविंद सिंह भदौरिया इस सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं. विधानसभा सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे से है. निर्वाचन आयोग के अनुसार मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान हुआ और 77.15 प्रतिशत मतदान हुआ-जो 2018 के आंकड़े से 1.52 प्रतिशत अधिक है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close