विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election Re-polling 2023: अटेर विधानसभा के किशुपुरा मतदान केंद्र पर शुरू हुआ पुनर्मतदान

MP Election Re-polling 2023: मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 71 किशूपुरा नंबर-3 पर 21 नवंबर को दोबारा मतदान किया जा रहा है. पुनर्मतदान 7 बजे से शुरू हो गया है जो शाम 6 बजे खत्म होगा. 

Read Time: 3 min
MP Election Re-polling 2023: अटेर विधानसभा के किशुपुरा मतदान केंद्र पर शुरू हुआ पुनर्मतदान

MP Election Re-polling 2023: मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 71 किशूपुरा नंबर-3 पर मंगलवार, 21 नवंबर को  7 बजे से पुनर्मतदान शुरू हो गया है जो शाम 6 बजे खत्म होगा.  वहीं सुरक्षा की दृष्टि से मतदान केंद्र पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है. बता दें कि आज किशुपुरा के इस क्रेद्र पर  567 पुरुष मतदाता (Male Voters) और 536 महिला मतदाता (Female Voters) अपने मत का इस्तेमाल करेंगे.

वीडियो वायरल होने के बाद हो रहा पुनर्मतदान

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को जब लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा था, उस समय भिंड जिले के अटेर विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 71 पर विवाद हो गया था, जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी अरविंद सिंह भदौरिया ने चुनाव आयोग ने रीपोल कराने की मांग की थी. दरअसल, कुछ लोगों ने यहां किशुपुरा में संबंधित मतदेय केंद्र पर 17 नवंबर को मतदान के दौरान वीडियो बनाया था उसे वायरल कर दिया था. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुनर्मतदान का आदेश जारी किया.

गोपनीयता भंग होने के संभावित कारण की वजह से पुनर्मतदान कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. पोलिंग पार्टी के चारों सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है.

संजीव श्रीवास्तव, जिला दण्डधिकारी

मतदान केंद्र के बाहर सेना के 10 जवान तैनात

सुरक्षा की दृष्टि से मतदान केंद्र पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है. वहीं असमाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखने के लिए मोबाइल बैन भी वोचिंग के दौरान मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़े: CG News: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, विस्फोट से पहले IED बरामद

BJP प्रत्याशी अरविंद सिंह भदौरिया और कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे मैदान में

बता दें कि अटेर से मौजूदा विधायक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अरविंद सिंह भदौरिया का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे से है.

तीन दिसंबर को होगी मतगणना

निर्वाचन आयोग के अनुसार, मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान हुआ, जिसमें मतदान प्रतिशत 76 दर्ज किया गया. मतगणना तीन दिसंबर को होगी. 

ये भी पढ़े: MP Election : भिंड के इस पोलिंग बूथ पर 21 नवंबर को दोबारा पड़ेंगे वोट, नए सिरे से की गईं तैयारियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close