विज्ञापन

MP Congress: आज हो सकता है कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान, इतने लोगों को मिलेगी जगह

MP Congress: मध्य प्रदेश कांग्रेस में कार्यकारिणी को लेकर लंबे समय से चल रहा इंतजार मंगलवार को खत्म हो सकता है. जानें नई कार्यकारिणी से जुड़ी अहम बातें.

MP Congress: आज हो सकता है कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान, इतने लोगों को मिलेगी जगह

MP Congress: मध्य प्रदेश कांग्रेस में कार्यकारिणी को लेकर लंबे समय से चल रहा इंतजार मंगलवार को खत्म हो सकता है. दरअसल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि आज कांग्रेस पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की सूची जारी हो जाएगी. 

जीतू पटवारी के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के 300 से ज्यादा दिन बीत जाने के बाद अब तक उनकी टीम नहीं बन पाई है. इस बीच अब प्रदेश अध्यक्ष जीतू के  कार्यकारिणी की सूची जारी होने के बयान को बेहद अहम माना जा रहा है. इसे लेकर लोगों में उत्सुकता भी है कि आखिर पटवारी अपनी टीम में किन-किन नेताओं को जगह देते हैं. 

190 लोगों को मिलेगी जगह...

जानकारी के मुताबिक, जीतू पटवारी की टीम में कुल 190 लोग शामिल होंगे. यानी कि 190 सदस्यों की कार्यकारिणी होगी, जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, प्रदेश सचिव, और जिला अध्यक्ष शामिल होंगे. 

30 महिलाओ को भी मौका

कार्यकारिणी में करीब 30 महिलाओ को भी मौका मिलेगा. वहीं पीसीसी की टीम के साथ करीब पांच अन्य समितियां भी घोषित होंगी. इसमें पॉलिटिकल अफेयर कमेटी, अनुशासन समिति, इलेक्शन समिति सहित अन्य समितियां शामिल हैं. जबकि पहले की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी, अनुशासन समिति, इलेक्शन समिति भंग की जाएगी.

इस बार जंबो नहीं संतुलित कार्यकारिणी

पिछली कार्यकारिणी में लगभग 1000 से अधिक पदाधिकारी थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया है. इस बार की कार्यकारिणी संतुलित रहेगी. दरअसल, जंबो कार्यकारिणी को लेकर कांग्रेस की बैठकों में कई बार बड़े नेता सवाल खड़े कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Train Crash: रेल की दो बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ीं...काटकर लोगों को निकाला...बाद में पता चला ये तो मॉकड्रिल है


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP DAP Crisis: DAP संकट पर कमलनाथ ने सरकार को घेरा, कृषि मंत्री बोले- बाधाएं हैं पर पर्याप्त उवर्रक उपलब्ध कराएंगे
MP Congress: आज हो सकता है कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान, इतने लोगों को मिलेगी जगह
Patient dies in Tikamgarh due to lack of oxygen, CMHO's absurd statement
Next Article
ये भी गजब है! डॉक्टर-नर्स डर कर छिप गए...मरीज को नहीं मिला ऑक्सीजन, हो गई मौत
Close