MP News: पित्रोदा को दोबारा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस' का अध्यक्ष बनाने पर भड़के सीएम यादव, कही ये बड़ी बात

Mohan Yadav News: यादव ने कहा कि वास्तविक अर्थों में कांग्रेस का चरित्र दोहरा है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण सैम पित्रोदा के लिए पार्टी का दरवाजा फिर से खोलना.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (MohanYadav) ने गुरुवार को सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) को ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस' (Indian Overseas Congress) का अध्यक्ष फिर से नियुक्त करने के लिए कांग्रेस (Congress) की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि यह कदम पार्टी के दोहरे चरित्र को दर्शाता है.

यादव ने कहा कि वास्तविक अर्थों में कांग्रेस का चरित्र दोहरा है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण सैम पित्रोदा के लिए पार्टी का दरवाजा फिर से खोलना. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस चुनाव के दौरान खुद को अलग तरह से पेश करती है और चुनाव खत्म होने के बाद इसका असली चरित्र सामने आता है.

आदिवासियों को अपमानित करने का लगाया आरोप

यादव नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के तहत कुछ निवासियों को प्रमाण पत्र देने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा के कारण देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले स्थानीय लोगों, खासकर आदिवासियों को अपमान सहना पड़ रहा है.

Advertisement

"पूरे देश से माफी मांगे कांग्रेस"

यादव ने कहा कि पित्रोदा का बयान बेहद शर्मनाक था और कांग्रेस को इससे दूरी बनानी पड़ी. कांग्रेस ने तब कहा था कि उसका इससे (पित्रोदा की टिप्पणी से) कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन चुनाव के बाद कांग्रेस अपने वादे से मुकर गई और उन्हें वापस ले लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस समय कहा था कि कांग्रेस पित्रोदा का पुनर्वास करेगी और वह उसकी धरोहर बनेंगे. इसके साथ ही यादव ने मांग की है कि कांग्रेस नेताओं को इस गलती के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए और पार्टी को पित्रोदा को फिर से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए.'

Advertisement

ये भी पढ़ें- 50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को पित्रोदा को दोबारा यह पद सौंप दिया. कुछ सप्ताह पहले ही उन्होंने अपने इस्तीफा दिया था, क्योंकि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भारत की विविधता को उजागर करने के लिए उनकी नस्लीय तुलना के चलते कांग्रेस को रक्षात्मक होना पड़ा था.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP की इस आदिवासी बस्ती में फैला डायरिया का प्रकोप, 24 लोगों के बीमार होने से प्रशासन के फूले हाथ पांव

Topics mentioned in this article