विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी, IMD का बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP-Chhattisgarh Weather Update: मध्य प्रदेश के कई जिलों में हुई भीषण बारिश के कारण कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इधर, छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है.

Read Time: 3 min
MP में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी,  IMD का बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में सर्दी का सितम जारी.

MP-Chhattisgarh Weather Update: जनवरी में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) की सर्दी रोजाना नए रंग दिखा रही है. प्रदेशवासी रात को ही नहीं बल्कि दिन में भी खूब कंपकंपा रहे हैं. प्रदेश में हुई बारिश (Rain) के कारण कंपकपाने वाली ठंड का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. गुरुवार रात भोपाल के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई, जिसके चलते राजधानी में ठंडक (Cold) काफी ज्यादा बढ़ गई है. इधर, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कई जिलों में भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western disturbance) का असर देखने को मिल सकता है. दरअसल,  मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई है. 

मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव को देखते हुए एक बार फिर विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक, भोपाल, रीवा शहडोल, सागर, डिंडोरी, नरसिंहपुर, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदा पुरम बैतूल, खंडवा और इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगरमालवा, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.

छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना, बढ़ सकती है ठंड

छत्तीसगढ़ में भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखने को मिल सकता है. दरअसल,  मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है. फिलहाल प्रदेश के कई जिलों में कंपकंपाने वाली ठंड ने दस्तक दे चुकी है. वहीं सर्द हवाओं और कोहरे की वजह से जन जीवन भी काफी ज्यादा प्रभावित हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले एक-दो दिनों में प्रदेश के मौसम में और परिवर्तन देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से प्रदेश के तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके अलावा कई जिलों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़े: Republic Day parade: कर्तव्य पथ पर दिखेगा छत्तीसगढ़ का मुरिया दरबार, जानिए झांकी का विषय और डिजाइन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close