विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में कब रुकेगा भ्रष्टाचार ? फिर पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत, VIDEO Viral

MP News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक पटवारी को रिश्वत लेना अब भारी पड़ सकता है, बता दें पटवारी ने किसान से जमीन के दाखिल-खारिज के काम के नाम पर दस हजार रुपये की मांग की थी. रिश्वत लेते हुए का वीडियो किसान ने बना लिया अब सोशल मीडिया पर ये खूब वायरल हो रहा है.

Read Time: 3 mins
MP में कब रुकेगा भ्रष्टाचार ? फिर पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत, VIDEO Viral
Chhatarpur: दाखिल खारिज के नाम पर पटवारी ने किसान से ली रिश्वत

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में इन दिनों रिश्वत का खेल चरम सीमा पर चल रहा है, प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी बिना रिश्वत के कोई काम नहीं करते हैं. अगर कोई व्यक्ति काम के बदले रिश्वत नहीं देता तो उसका काम नहीं किया जाता. ऐसा ही एक केस गुरुवार की दोपहर में जिले की जनपद पंचायत नौगांव अंतर्गत महाराजपुर तहसील से आया है. जहां माटोधाबेसन हल्का के पटवारी का बातचीत और रिश्वत लेते हुए का वीडियो चर्चा का विषय है. बीते दिनों किसान ने दाखिल खारिज के लिए महाराजपुर तहसील में आवेदन दिया था.

10 हजार रुपये की मांगी रिश्वत 

इसके बाद पटवारी ने 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. जिसके बाद किसान ने पटवारी को कुछ पैसे दे दिए थे, लेकिन पूरे पैसे न मिलने के कारण पटवारी ने किसान का काम नहीं कर रहा था. परेशान होकर किसान ने कर्ज लेकर पैसे उधार लिए. पटवारी को देते समय उसका वीडियो मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया, पटवारी के रिश्वत लेने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बार-बार किसान से मांगी घूस 

जानकारी के अनुसार शत्रुघ्न पिता चंद्रभान पटेल निवासी ग्राम दीवानजू का पुरवा का रहने वाला है, खेती का काम करता है. विगत दिनों उसने महाराजपुर तहसील से जमीन का दाखिल खारिज कराने के लिए आवेदन दिया था. जिसकी जानकारी लगते ही पटवारी संतोष साहू ने किसान शत्रुघ्न पटेल से काम के बदले 10 हजार रुपये देने की बात की. गरीबी से परेशान किसान ने पटवारी को 2 हजार 5 सौ रुपये दिए और एक बार 1 हजार रुपये दिए,लेकिन जब एक माह बाद भी काम नहीं किया गया तो फिर से किसान ने पटवारी से बात की, जिसके बाद पटवारी ने बाकी के 6 हजार  5 सौ रुपये की मांग की.

बिना पैसे का काम नहीं- पटवारी

तब किसान ने पैसे न होने की बात कही, लेकिन पटवारी ने कहा कि बिना पैसे का काम नहीं हो सकता. क्यों कि हमको भी ऊपर तक भेजना पड़ता है. जिसके बाद किसान ने साहूकार से 6 हजार पांच सौ रुपये ब्याज पर उधर लिए, और तहसील महाराजपुर लेकर पहुचा. जहां पर तहसील के अंदर एक फ़ोटो कॉपी की दुकान पर पटवारी ने किसान को बुलाया और पटवारी ने रुपये ले लिए. जिसका किसान ने मोबाइल से वीडियो बना लिया.जो अब सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

मुझे कोई जानकारी नहीं - तहसीलदार 

माटोधा बेसन हल्का पटवारी संतोष साहू ने बताया कि ग्राम दीवानजु के पुरवा के रहने वाले शत्रुघ्न पटेल ने जमीन मापने के लिए कहा था. लेकिन पैसे देने के लिए मैंने उनसे नहीं कहा. पैसे लेने की वीडियो की जानकारी आपके माध्यम से लगी है, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. तहसीलदार महराजपुर अनिल तलैया ने बताया कि इस मामले में मेरे पास कोई शिकायत नहीं आई है. मुझे आपके माध्यम से जानकारी लगी है, मैं वीडियो के आधार पर जांच कराऊंगा, और जांच में आता है तो मैं संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में 44.21 % हिस्से में जंगल फिर क्यों पड़ रही है रिकॉर्डतोड़ गर्मी ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
MP में कब रुकेगा भ्रष्टाचार ? फिर पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत, VIDEO Viral
Pune Car Crash Case Update Pune Police Assures Justice for Jabalpur Family
Next Article
Pune Car Crash : पुणे पुलिस पहुंची जबलपुर, अश्वनी के परिजनों को दिया इंसाफ का भरोसा
Close
;