गांव में कई लोग हुए Diarrhea के मरीज, कलेक्टर ने कही बड़ी कार्रवाई करने की बात

MP News: टीकमगढ़ कलेक्टर ने मिनोरा गांव में फैले डायरिया को लेकर कहा कि जिन लोगों की लापरवाही के कारण ऐसा हुआ है, उनके उपर सख्त कार्रवाई होगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Collector in Action: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले के मिनोरा गांव में दूसित पानी (Polluted Water) से फैले डायरिया (Diarrhea) से अब तक 150 लोग पीड़ित हो चुके है. इनको गांव में ही अस्थाई अस्पताल (Temporary Hospital) बनाकर आंगनवाड़ी केन्द्र (Anganbadi Centre) में इलाज दिया जा रहा है. गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है. तीन दिनों से फैला डायरिया कम होने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है. जिससे पूरा गांव इसकी चपेट में आ गया है. टीकमगढ़ कलेक्टर (Tikamgarh Collector) ने सोमवार मीटिंग में अधिकारियों को सख्त हिदायत दी. 

ये भी पढ़ें :- Road Accident: सड़कों पर आवारा पशुओं का जमघट बना जानलेवा, गायों से टकराया बाइक सवार, बुझ गया घर का एकलौता चिराग

ये है मुख्य कारण

टीकमगढ़ कलेक्टर ने कहा कि डायरिया फैलने का प्रमुख कारण दूसित पानी है, जो नल जल योजना से सप्लाई किया जा रहा था. जिसको लेकर टंकी की सफाई और पाइपलाइन की मरम्मत के निर्देश दिए गए. कलेक्टर ने जिन अधिकारियों और विभाग की इसमें लापरवाही होगी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, उन्होंने कहा कि गांव के सभी हैंडपंप में क्लोरीन की गोलियां डलवाई गई और पानी के सैंपल भोपाल लैब भेजे गए.

ये भी पढ़ें :- Jabalpur Airport: सीएम यादव ने जबलपुर हवाई अड्डे का नाम बदलने का किया ऐलान, इस हस्ती के नाम पर होगा नया नाम

Advertisement
Topics mentioned in this article