विज्ञापन

Jabalpur Airport: सीएम यादव ने जबलपुर हवाई अड्डे का नाम बदलने का किया ऐलान, इस हस्ती के नाम पर होगा नया नाम

Jabalpur Airport News Update: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि जबलपुर हवाई अड्डे, जिसे वर्तमान में डुमना हवाई अड्डा कहा जाता है. इसका नाम बदलकर रानी दुर्गावती के नाम पर रखने के लिए जल्द ही एक प्रस्ताव लाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जबलपुर के मदन महल क्षेत्र में एक फ्लाईओवर का नाम भी रानी दुर्गावती के नाम पर रखा जाएगा.

Jabalpur Airport: सीएम यादव ने  जबलपुर हवाई अड्डे का नाम बदलने का किया ऐलान, इस हस्ती के नाम पर होगा नया नाम
जबलपुर:

Jabalpur Dumna Airport: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने सोमवार को कहा कि जबलपुर (Jabalpur) के हवाई अड्डे का नाम गोंडवाना (Gondwana) की प्रसिद्ध रानी दुर्गावती के नाम पर रखा जाएगा. यादव ने रानी दुर्गावती (Rani Durgawati) के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही.

उन्होंने कहा कि जबलपुर हवाई अड्डे, जिसे वर्तमान में डुमना हवाई अड्डा कहा जाता है. इसका नाम बदलकर रानी दुर्गावती के नाम पर रखने के लिए जल्द ही एक प्रस्ताव लाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जबलपुर के मदन महल क्षेत्र में एक फ्लाईओवर का नाम भी रानी दुर्गावती के नाम पर रखा जाएगा.

रानी दुर्गावती पर आयोजित की जाएगी संगोष्ठियां

यादव ने कहा कि रानी दुर्गावती के जीवन, उनकी वीरता और सुशासन को देश-दुनिया के सामने लाने के लिए संगोष्ठियां आयोजित की जाएंगी. उनके जीवन की गाथाओं को पाठ्यक्रम में भी शामिल किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती के वर्ष में उनके प्रति सम्मान और कृतज्ञता दिखाने के लिए उनकी सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक जबलपुर में ही आयोजित की गई थी.

Cyber ठगों के हौसले तो देखिए! High Court के जज के नाम से फर्जी आईडी बनाकर लोगों से ऐसे मांगे पैसे

ये भी पढ़ें- सीएम ने  रानी दुर्गावती को दी श्रद्धांजलि

यादव ने कहा कि देश में मुगल बादशाह अकबर का शासनकाल 'एक मुश्किल दौर' था, क्योंकि एक तरफ मेवाड़ के शासक महाराणा प्रताप उनसे लड़ रहे थे, तो दूसरी तरफ रानी दुर्गावती मुगलों के खिलाफ वन क्षेत्र में युद्ध कर रही थीं. मुख्यमंत्री ने अपने जबलपुर दौरे में रानी दुर्गावती और उनके पुत्र वीर नारायण की समाधि पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

ये भी पढ़ें- ट्रकों में गोवंश लेकर जाने वालों पर एक्शन, पुलिस ने 9 को किया गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Jabalpur Airport: सीएम यादव ने  जबलपुर हवाई अड्डे का नाम बदलने का किया ऐलान, इस हस्ती के नाम पर होगा नया नाम
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close