Advertisement

'बच्चे भूखे हैं, 6 महीने से राशन नहीं मिला साहब'... शिवपुरी में गांव वालों ने लगाई एडीएम से गुहार

कोलारस एसडीएम ने 2 जुलाई तक गांव में टीम भेजकर जांच करवाने और राशन की मांग पूरी कराने को लेकर आश्वासन भी दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

Advertisement
Read Time: 16 mins

शिवपुरी : जिला कलेक्ट्रेट में मंगलवार को हाथों में आवेदन लिए जमा भीड़ ने राशन की मांग की. मौका था जनसुनवाई का जहां लोगों का कहना था कि उन्हें 6 महीने से राशन नहीं मिल रहा है. लोगों ने कहा, 'बच्चे भूखे हैं, राशन दिलवा दो साहब'. जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में जमा ये लोग पहले एसडीएम कोलारस को भी ज्ञापन दे चुके हैं. राशन नहीं मिलने की खबर देने के बावजूद जब लोगों को राशन नहीं मिला तो जनसुनवाई के दिन मंगलवार को वे सभी जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्ट्रेट से राशन दिलाने की मांग की. एडीएम ने उनकी फरियाद पर कार्रवाई करने और राशन दिलवाने का आश्वासन दिया. तब कहीं जाकर ग्रामीण अपने घर लौटे लेकिन उन्हें राशन का इंतजार अभी भी है.

शिवपुरी जिले के कोलारस तहसील के अंतर्गत ग्राम मोहराई से करीब 50 से ज्यादा ग्रामीण हाथ में आवेदन लेकर मंगलवार को जनसुनवाई के दिन जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. इन्होंने राशन की मांग करते हुए नारेबाजी की. कोलारस तहसील से आए हुए ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें राशन की दुकान से पिछले 6 महीने से राशन नहीं दिया गया. आरोप है कि राशन देने वाली दुकान का संचालक कालाबाजारी करता है. इन्हीं ग्रामीणों ने अब से दो महीने पहले भी कोलारस एसडीएम से शिकायत की थी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : नीमच में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर हुआ पथराव, सुरजेवाला बोले- इसे तुरंत रोक दें शिवराज

Advertisement

एसडीएम ने दिया था कार्रवाई का आश्वासन
कोलारस एसडीएम ने 2 जुलाई तक गांव में टीम भेजकर जांच करवाने और राशन की मांग पूरी कराने को लेकर आश्वासन भी दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. लिहाजा मजबूर होकर इन ग्रामीणों को हाथ में आवेदन लेकर जिला कलेक्ट्रेट जनसुनवाई में फरियाद करने आना पड़ा. कोलारस तहसील के मोहराई गांव के रहने वाले अनिल लोधी ने बताया कि हमारे गांव की राशन की दुकान का सेल्समैन हमें पिछले 6 महीने से राशन नहीं दे रहा है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : एयरफोर्स डे पर भोपाल में दमखम दिखाएगी भारतीय वायुसेना, फ्लाई पास्ट में शामिल होंगे 50 से ज्यादा विमान

'6 महीने से नहीं मिला राशन'
उन्होंने कहा कि राशन की पर्ची मांगने पर वह उल्टे धमकी देता है कि 'जाओ, जो करना है कर लो, जितना दे रहा हूं उतना लो नहीं तो जाओ'. फरियादी ने कहा, '6 महीने से राशन नहीं मिला है. बच्चे भूखे मर रहे हैं.' कोलारस एसडीएम से भी शिकायत करने के बाद जब इनकी सुनवाई नहीं हुई तो ग्रामीण जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. डिप्टी कलेक्टर ममता शाक्य ने आश्वासन दिया है कि जल्द कार्रवाई करवाएंगे और राशन मिलने लगेगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: