MP Monsoon: बिजली गिरने से हुई 6 लोगों की मौत, जिला पंचायत सीईओ ने कही जरूरी सहायता देने की बात 

Lightning Deaths in MP: रीवा और मऊगंज जिले में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. पूरे मामले में जिला पंचायत सीईओ ने आकस्मिक मौत में जल्द से जल्द सहायता देने की बात कही. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
सोहागी में बिजली गिरने से तीन लोगों की हुई मौत

Madhya Pradesh Monsoon Deaths: मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) और मऊगंज (Mauganj) जिले को मिलाकर आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से कुल 6 लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज मऊगंज अस्पताल (Mauganj Hospital) में किया जा रहा है. रीवा जिले के सोहागी (Sohagi) थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीह गांव में बिजली गिरने से तीन मौतें हुई, दो मौतें नदी में मछली मारने के बिजली गिरने से हुई, वहीं एक मौत खेत में काम करने के दौरान हुई. बात की जाए मऊगंज जिले की, तो यहां भी बिजली गिरने से अलग-अलग मामलों में तीन लोगों की मौत हुई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिला पंचायत सीईओ सौरव वानखेड़े ने कहा है कि इस तरीके की आकस्मिक मौत में जो भी सहायता होती है, वह अतिशीघ्र इन परिवारों को दिलाई जाएगी. 

नदी में गए थे मछली मारने

रीवा जिले के एमपी-यूपी की सीमा से लगे हुए सोहागी थाना क्षेत्र के डीह गांव में दो लोग नदी के किनारे मछली मार रहे थे, तभी बिजली गिरी और उनकी वहीं पर मौत हो गई. एक किसान खेत में काम कर रहा था, बिजली गिरने से उसकी भी मौत हो गई. तीनों मौतें एक ही गांव में होने से गांव में सन्नाटा पसर गया. मऊगंज जिले के दूवगवा दुवान गांव में पानवती द्विवेदी अपने दो छोटे बच्चों को लेकर आम के खेत पर गई हुई थी, इस दौरान बारिश होने लगी महिला आम के पेड़ के नीचे छिप गई. बिजली गिरी महिला की मौके पर ही मौत हो गई और दोनों बच्चे सुरक्षित बच गए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Balodabazar: हिंसा के बाद बलौदाबाजार को मिली पहली बड़ी कामयाबी, दिल्ली में इस वजह से हुआ सम्मान

Advertisement

झोपड़ी में छिपे थे तीन लोग

दूसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र में घटी. यहां एक झोपड़ी में तेज बारिश के चलते भीगने से बचने के लिए तीन लोग छिपे थे. इसी दौरान बिजली गिरी और दो लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. तीसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के करह गांव में हुई, जहां पर सड़क निर्माण में काफी मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान बिजली गिरी जिसकी वजह से तीन महिलाएं सीता साकेत, गीता साकेत, और ज्ञानवती साकेत गंभीर रूप से घायल हो गई. जिनका उपचार भी मऊगंज अस्पताल में किया जा रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: करोड़ों का गेंहूं देखरेख के अभाव में हुआ खराब, सरकार ने दिखाई सख्ती उच्च स्तरीय जांच टीम गठित

Topics mentioned in this article