निजी स्कूलों के बाद अब मदरसे भी आ गए वेरिफिकेशन के दायरे में, झाबुआ में अफसरों ने ये कहा

Madrasa Police Verification: निजी स्कूलों के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार मदरसों में भी काम करने वाले कर्मचारियों का वेरिफिकेशन कराने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं. वहीं, झाबुआ जिले के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले पर भोपाल से अभी कोई पत्राचार नहीं हुआ. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News In Hindi: स्कूलों की सुरक्षा को लेकर मध्य प्रदेश सरकार सख्त रुख अपना ली है, प्रदेश की राजधानी में घटी तीन घटनाओं के बाद से स्कूलों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. ऐसे मामलों में सीएम डॉ. मोहन यादव ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वहीं, अब प्रदेश भर की तमाम निजी स्कूलों और मदरसों में काम करने वाले स्टाफ का अनिवार्य रूप से पुलिस वेरिफिकेशन कराए जाने के निर्देश हैं.

इतनी है निजी स्कूलों और मदरसों की संख्या

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम मध्य प्रदेश के आदिवासी झाबुआ जिले में भी 255 से अधिक निजी स्कूल और मदरसे हैं, जिनके स्टाफ के पुलिस वेरिफिकेशन को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों के पास कोई आंकड़ा नहीं है.

ये भी पढ़ें- MP News: 10 लाख की मदद को बढ़ाकर किया गया एक करोड़, अब सैनिकों के माता-पिता को दिया जाएगा 10 हजार का अनुदान

"मदद मांगे जाने पर सहयोग को तैयार हैं"

इस मामले में जिम्मेदार राजधानी स्तर से जुलाई माह तक केवल निजी संस्थाओं की जानकारी मांगे जाने की बात कर रहे हैं, निजी संस्थाओं के स्टाफ के पुलिस वेरिफिकेशन को लेकर अब-तक किसी तरह का पत्राचार भोपाल स्तर से न होने की बात कही है. अधिकारियों ने जल्द ही इस पर भी कार्रवाई का दावा किया है. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस शिक्षा विभाग से इस तरह के पुलिस वेरिफिकेशन को लेकर मदद मांगे जाने पर कार्रवाई को तैयार हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Chief Justice: सुरेश कुमार कैत बने MP के 28वें चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलायी शपथ, CM मोहन भी थे मौजूद