MP News: सागर में 9 मासूमों की मौत के बाद जागी एमपी सरकार, जर्जर मकानों को लेकर जारी किए ये निर्देश

विजयवर्गीय ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि मैंने राज्य के सभी नगर निगमों के आयुक्तों को निर्देश दिए हैं कि वे जीर्ण-शीर्ण मकानों की सूची बनाएं और इनके खतरनाक निर्माण हटाने की कार्रवाई करें, ताकि दुर्घटना की स्थिति में आम लोगों के जान-माल को कोई खतरा न हो.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मध्य प्रदेश के सागर में 9 मासूमों की मौत के बाद राज्य सरकार सक्रिय हो गई है. नगरीय विकास और आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अधिकारियों को राज्य के शहरी क्षेत्रों में जर्जर मकानों की पहचान करने और इनके खतरनाक निर्माण को हटाने के निर्देश दिए हैं.उन्होंने सागर जिले में जर्जर मकान की दीवार ढहने से नौ बच्चों की मौत के अगले दिन यह बयान दिया.

विजयवर्गीय ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि मैंने राज्य के सभी नगर निगमों के आयुक्तों को निर्देश दिए हैं कि वे जीर्ण-शीर्ण मकानों की सूची बनाएं और इनके खतरनाक निर्माण हटाने की कार्रवाई करें, ताकि दुर्घटना की स्थिति में आम लोगों के जान-माल को कोई खतरा न हो. उन्होंने कहा कि सागर में दीवार ढहने के हादसे के बाद संबंधित सरकारी कर्मचारियों को कथित लापरवाही पर निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- सागर हादसे में सामने आया चौंकाने वाला 'सच', DJ की तेज आवाज ने ले ली 9 मासूमों की जान!

विजयवर्गीय संभालेंगे ट्रेफिक पुलिस की जिम्मेदारी

मीडिया के साथ बातचीत से पहले विजयवर्गीय ने इंदौर में ‘ट्रैफिक मित्र' अभियान की शुरुआत की. इस अभियान के तहत समाज के अलग-अलग तबकों के लोग शहर के व्यस्त चौराहों पर स्वयंसेवक के रूप में यातायात व्यवस्था संभालेंगे. काबीना मंत्री ने कहा कि अपने गृहनगर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए वह खुद भी एक स्वयंसेवक के तौर पर इस अभियान में शामिल होंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- सागर में थमे बसों के पहिए, ये बड़ी वजह सामने आने के बाद यात्रियों की बढ़ी चिंताएं