विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

''स्थिति कंट्रोल में'', MP में बारिश और जलभराव पर मीटिंग के बाद बोले CM शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि राज्य में भारी बारिश के बीच बाढ़ राहत कार्यों के लिए अगर जरूरत पड़ी, तो सेना और वायुसेना की भी मदद ली जाएगी.

Read Time: 4 min
''स्थिति कंट्रोल में'', MP में बारिश और जलभराव पर मीटिंग के बाद बोले CM शिवराज
MP में बारिश का दौर जारी: मीटिंग के बाद बोले CM शिवराज- ''स्थिति कंट्रोल में''
भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि राज्य में भारी बारिश के बीच बाढ़ राहत कार्यों के लिए अगर जरूरत पड़ी, तो सेना और वायुसेना की भी मदद ली जाएगी. मध्य प्रदेश में लगातार जारी भारी बारिश के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और जरूरत पड़ने पर वायुसेना और भारतीय सेना को बचाव अभियान में लगाया जाएगा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की बैठक

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर रात 1:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर प्रदेश में भारी बारिश से प्रभावित जिलों की स्थिति की समीक्षा की और जरुरी दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने बुरहानपुर, अलीराजपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, खंडवा और इंदौर जिले के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक तथा इंदौर कमिश्नर से चर्चा कर स्थिति की जानकारी प्राप्त की.

ये भी पढ़ें- बारिश से चलते आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण टला, अब 21 सितंबर को होगा अनावरण

सीएम ने कहा, "मैं प्रभावित क्षेत्रों- खरगोन, बड़वानी, धार, खंडवा, बुरहानपुर, अलीराजपुर और इंदौर के कलेक्टरों और अन्य अधिकारियों के संपर्क में हूं. स्थिति कंट्रोल में है और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों को तैनात किया गया है. अगर जरूरत पड़ी तो हम सेना और वायुसेना को भी शामिल करेंगे."


सीएम चौहान ने कहा, "प्रभावित इलाकों में पानी कम होना शुरू हो गया है. हमारी कोशिश लोगों को सुरक्षित रखने की है. अगर जरूरत पड़ी तो सेना और वायुसेना को भी बुलाया जाएगा." 

ये भी पढ़ें- MP में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीम ने नर्मदापुरम जिले में अत्यधिक बारिश के कारण मोरन नदी के द्वीप पर फंसे आठ लोगों, लगभग 300 भेड़ों और छह ऊंटों को बचाया. ये सभी लोग राजस्थान के रहने वाले हैं और चरवाहे हैं. वे कुछ समय पहले यहां आये थे और पिछले 24 घंटे से जिले में हो रही लगातार भारी बारिश के कारण फंस गये.

जिला होम गार्ड कमांडेंट, राजेश कुमार जैन ने कहा, “हमें जिले के शिवपुर थाना क्षेत्र के बिसोनी कला गांव से सूचना मिली कि कुछ लोग द्वीप पर फंसे हुए हैं और वहां कुछ जानवर भी हैं. एसडीआरएफ की टीम को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया और फंसे हुए लोगों और मवेशियों को बचाया गया.”

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close