विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

Madhya Pradesh Election 2023: प्रत्याशी का विरोध और बगावत का खतरा... इस सीट पर बढ़ सकती हैं कांग्रेस की मुश्किलें

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : पिछले चुनाव में रामसिया भारती को भाजपा के प्रदुम्न सिंह लोधी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस पार्टी ने रामसिया भारती को दोबारा बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh Election 2023: प्रत्याशी का विरोध और बगावत का खतरा... इस सीट पर बढ़ सकती हैं कांग्रेस की मुश्किलें
बड़ा मलहरा से बढ़ सकती हैं कांग्रेस की मुश्किलें

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तारीख नजदीक आती जा रही है, क्षेत्र में प्रत्याशी लगातार सक्रिय होते जा रहे हैं. पार्टियों से टिकट ना मिलने पर नेताओं की नाराजगी से भी दलों को काफी नुकसान हो रहा है. बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने रामसिया भारती को टिकट दी है, जिसके बाद स्थानीय नेताओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है.

पार्टी के रूठे नेताओं को नहीं मनाया

पिछले चुनाव में रामसिया भारती को भाजपा के प्रदुम्न सिंह लोधी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस पार्टी ने रामसिया भारती को दोबारा बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है. उम्मीद थी कि रामसिया भारती कांग्रेस से नाराज चल रहे नेताओं से मिलकर उन्हें मनाएंगी लेकिन पार्टी से टिकट मिलने के बाद उन्होंने ना तो क्षेत्रीय नेताओं को कोई तवज्जो दी और न ही क्षेत्रीय नेताओं से कोई संपर्क साधा. इस कारण क्षेत्रीय नेता भारती से लगातार नाराज चल रहे हैं और चुनाव प्रचार में भी उनका साथ नहीं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: कमलनाथ ने फिर दोहराई कर्ज माफी की बात, बोले- चुनाव जीतते ही सबसे पहले लूंगा ये बड़ा फैसला

कांग्रेस को हो सकता है बड़ा नुकसान

बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र में यादव और लोधी वोटों की संख्या अधिक है, जिस कारण से अधिकांश पार्टियां यादव और लोधी उम्मीदवारों को टिकट देती हैं. कांग्रेस पार्टी के युवा नेता दिलीप क्षत्रिय के करीबी दिनेश यादव को विंध्य जनता पार्टी की तरफ से बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया गया है. क्षेत्र में यादव वोटों की संख्या काफी ज्यादा है. पार्टी से नाराज कांग्रेस पार्टी के युवा व दिग्गज नेता दिलीप सिंह क्षत्रिय के साथ-साथ कुछ और क्षेत्रीय नेता नाराज चल रहे हैं. अगर इन नेताओं ने दिनेश यादव का समर्थन कर दिया तो कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें: चित्रकूट में हुए कार्यक्रम को लेकर EC पहुंची कांग्रेस, PM मोदी-CM शिवराज के खिलाफ की शिकायत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close