विज्ञापन
Story ProgressBack

बेटा पाने की चाहत में अंधे हुए पति ने बेरहमी से किया बीवी का क़त्ल, दिल दहला देगी ये खबर

रिपोर्ट से पता चला कि महिला की मौत गला दबाने से हुई हैं. छानबीन के दौरान मृतका के भाई अजय कुमार बघेल ने पुलिस को बयान देते हुए कहा कि उनकी बहन की शादी को 10 साल हो गए हैं. उसने दो बेटियों को जन्म दिया है...लेकिन बेटा नहीं होने पर उसका पति दशरथ उस बेरहमी से पीटता था. हत्या से तीन दिन पहले भी पति ने पत्नी को काफी पीटा था बल्कि उसे मारने के लिए गले में फांसी का फंदा तक डाल दिया था. 

Read Time: 5 min
बेटा पाने की चाहत में अंधे हुए पति ने बेरहमी से किया बीवी का क़त्ल, दिल दहला देगी ये खबर
बेटा पाने की चाहत में अंधे हुए पति ने बेरहमी से किया बीवी का क़त्ल, दिल दहला देगी ये खबर

Madhya Pradesh Crime News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर ज़िले से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई हैं. जहां बेटे की चाहत के चलते एक पति ने बेरहमी से अपनी बीवी का क़त्ल कर दिया. इसके बाद आरोपी पति अपनी बीवी को मरा समझकर फरार हो गया. आरोपी पति ने घर के बाहर ताला डाला और भाग गया...इसी बीच घायल पत्नी दर्द से कराहते हुए रोने लगी...जैसे ही बंद कमरे से रोने की आवाज़ आई तोआसपास हड़कंप मच गया. आनन-फानन में महिला को अस्पताल लेकर जाया गया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है. मृतिका के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. साथ ही मामले में पुलिस को आरोपी से जुड़े सबूत भी मिले जिनके आधार पर पुलिस तफ्तीश में जुट गई हैं. 

बीवी की सांसे थमने तक करता रहा पिटाई 

घटना ग्वालियर के मुरार इलाके के सुतारपुरा की है. यहां पर दशरथ पाल अपनी बीवी के साथ रहता था. इसी इलाके में दशरथ पाल का एक और घर था. दूसरा घर खाली अक्सर खाली पड़ा रहता था. परिवार के लोग हफ्ते में एक बार जाकर वहां पर सफाई किया करते थे. ऐसे में 13 दिसंबर को भी दशरथ अपनी पत्नी सृष्टि को लेकर घर की सफाई करने के लिए ले गया था. जहां पर आरोपी ने सृष्टि के साथ जमकर मारपीट की. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपनी पत्नी को छोड़कर फरार हो गया. आरोपी ने जाते समय दरवाजे पर ताला भी बंद कर दिया. 

दर्द से रोती रही बंद कमरे में पड़ी बीवी 

ताले के अंदर घर से किसी महिला के रोने की आवाज आने से इलाके में सनसनी फैल गई. आसपास के लोगों ने आरोपी दशरथ के छोटे भाई मनीष पाल को फोन करके पूरी बात बताई. मनीष पाल ने पुलिस को बताया कि घर पर ताला लगा हुआ लेकिन अंदर से एक महिला की रोने की आवाज आ रही है. खबर मिलते ही इस सूचना पर मनीष मौके पर पहुंचा. उसने घर पर लगा ताला तोड़ा देखा कि अंदर उसकी भाभी सृष्टि बेहोशी की हालत में जमीन पर पड़ी हुई थीं. उसके गले पर चोट के गहरे निशान थे. आनन-फानन में वह सृष्टि को लेकर हॉस्पिटल पहुंचा और वहां भर्ती कराया गया. 

पति ने पहले भी बीवी के साथ की हैवानियत 

इस मामले में पुलिस ने बताया कि इलाज के दौरान 14 दिसंबर को सृष्टि की मौत हो गई. मौत की सूचना पर पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम कराया. पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की. 19 दिसंबर को पुलिस को मामले में शॉर्ट पीएम रिपोर्ट मिली. रिपोर्ट से पता चला कि महिला की मौत गला दबाने से हुई हैं. छानबीन के दौरान मृतका के भाई अजय कुमार बघेल ने पुलिस को बयान देते हुए कहा कि उनकी बहन की शादी को 10 साल हो गए हैं. उसने दो बेटियों को जन्म दिया है...लेकिन बेटा नहीं होने पर उसका पति दशरथ उस बेरहमी से पीटता था. हत्या से तीन दिन पहले भी उसे काफी पीटा था बल्कि उसे मारने के लिए गले में फांसी का फंदा तक डाल दिया था. 

ये भी पढ़ें- MP High Court: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, अब चहेते अफसरों को प्रमोट नहीं कर सकेंगे मंत्री

गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने कबूला जुर्म 

इसके बाद पुलिस ने मृतिका के ससुराल और मायके पक्ष के बयान लिए...जिसके बाद काफी हद तक मामला साफ हो गया. इसी कड़ी में पुलिस ने मामले को सुलझाते हुए आरोपी पति पर हत्या का मामला दर्ज किया और इसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने भी पुलिस की पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी ने बताया कि वह अपनी पत्नी से बेटा चाहता था. लेकिन पत्नी ने दो बेटियों को जन्म दिया जिसको लेकर दोनो में अक्सर विवाद होने लगा. घटना के दिन भी दोनों मियां-बीवी में झगड़ा हो गया जहां पर पति ने अपनी पत्नी का गला घोंट दिया. जिसके बाद इलाज के दौरान पत्नी की मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें- MP News: लोगों पर छाई अमीरी, एक-दो रुपए के सिक्के के साथ कर रहे हैं ऐसा बर्ताव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close