विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top-10 Events: मध्य प्रदेश में कॉमेडियन सुदेश लहरी की प्रस्तुति, छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों की जागरुकता रैली

MP-CG Top-10 News: मध्य प्रदेश के इंदौर में आज कॉमेडियन सुदेश लहरी की प्रस्तुति दी जाएगी. वहीं छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एड्स दिवस के मौके पर डॉक्टरों की जागरूकता रैली निकाली जाएगी. जानिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के टॉप-10 न्यूज.

Read Time: 5 min
MP-CG Top-10 Events: मध्य प्रदेश में कॉमेडियन सुदेश लहरी की प्रस्तुति, छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों की जागरुकता रैली

MP-CG Top-10 Event News: मध्य प्रदेश के इंदौर में आज कॉमेडियन सुदेश लहरी की प्रस्तुति के साथ म्यूजिकल नाइट का आयोजन किया जाएगा, जबकि छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एड्स दिवस के अवसर पर डॉक्टरों की जागरूकता रैली निकाली जाएगी. तो आइए जानते हैं शनिवार, 2 दिसंबर को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में.

इंदौर में आज कॉमेडियन सुदेश लहरी की दी जाएगी प्रस्तुति  

इंदौर में शनिवार, 2 दिसंबर को कॉमेडियन सुदेश लहरी का स्पेशल शो का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर माणिक बाग स्थित गुरु अमरदास हॉल में परफॉर्म करेंगे. संस्थान के स्थापना दिवस के मौके पर डांस परफॉर्मेंस और म्यूजिकल नाइट भी होगी. शाम 4.30 बजे से शुरू होने वाला कार्यक्रम केवल आमंत्रितों के लिए है. बता दें कि कोचिंग संस्थान विनर्स इंस्टिट्यूट की स्थापना के 6 साल पूरे हुए हैं.

भोपाल में आज से 3 दिनों के लिए बंद होगी शराब दुकानें

भोपाल शहर की सभी 87 शराब दुकानें शनिवार को रात 11:30 बजे से बंद हो जाएंगी. यह दुकानें 3 दिसंबर को सात विधानसभा सीटों की मतगणना के चलते बंद रहेंगी. शराब दुकानें अब 4 दिसंबर की सुबह 8 बजे से ही खुल पाएंगी.इसके साथ ही सभी बार भी रात 12 बजे से बंद हो जाएंगे.इस संबंध में आदेश जारी हो गए हैं.

उज्जैन में स्वर्णप्राशन कार्यक्रम का आयोजन

शासकीय धन्वंतरि आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय के शिशु व बालरोग विभाग अंतर्गत शनिवार को शून्य से लेकर 10 साल तक के बच्चों को स्वर्णप्राशन कराया जाएगा. शिशु रोग विभाग में सुबह 10 बजे से स्वर्णप्राशन कराया जाएगा.

भिंड के कैलारस में खाटू श्याम महोत्सव आज

श्याम परिवार की ओर से शनिवार, 2 दिसंबर को भिंड के कैलारस में खाटूश्याम गुणगान महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. ये कार्यक्रम नगर के चौड़ा खरंजा रोड स्थित राधिका मैरिज होम में किया जाएगा. इस कार्यक्रम में मुंबई की प्रसिद्ध भजन गायिका नम्रता कारवां को आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा फरीदाबाद के अंकित शर्मा व इन्दौर के मनोज शर्मा भी श्रोताओं का मनोरंजन करेंगे.

राजनांदगांव मेंं डॉक्टरों की जागरूकता रैली का आयोजन

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों द्वारा आज 2 दिसंबर को सीएमएचओ कार्यालय से गंज चौक तक सुबह 10 बजे से एक जागरूकता रैली निकाली जाएगी. दरअसल, 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई है. अभियान के तहत लोगों को ये बीमारी होने के कारण व लक्षण के साथ इसके इलाज की जानकारी दी जाएगी. 

सागर के बालाजी मंदिर में आज मानसिक चिकित्सा शिविर का आयोजन

धर्मश्री स्थित मंशापूरन बालाजी मंदिर में निशुल्क मानसिक चिकित्सा शिविर का आयोजन शनिवार को किया गया है. इसमें सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक डॉ. आदित्य दुबे द्वारा मरीजों की जांच कर निशुल्क दवाएं दी जाएंगी.

हरदा में आज बंद रहेगी मंडी

हरदा के कृषि उपज मंडी में शनिवार को उपज की नीलामी नहीं होगी. जिले में तेज बारिश के कारण व्यापारियों की मंडी में रखी उपज भीग गई है. जिसके चलते ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन ने उपज की नीलामी पर रोक लगा दी है. बता दें कि मंडी सचिव ने किसानों से 2 दिसंबर को मंडी में उपज नहीं लाने का आग्रह किया है.

मंदसौर में आज पशुपतिनाथ महादेव मंदिर का 63वां भव्य प्रतिष्ठा महोत्सव

2 दिसंबर को भूतभावन भगवान पशुपतिनाथ महादेव मंदिर का 63वां प्रतिष्ठा महोत्सव भव्य रूप से मनाया जाएगा. हर साल श्री पशुपतिनाथ मंदिर पुजारी परिवार द्वारा प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत सुबह से ही विभिन्न आयोजन होंगे. सुबह 7.30 बजे से 51 विद्वान ब्राह्मणों द्वारा अभिषेक शुरू किया जाएगा. अभिषेक के बाद अष्टमुखी भगवान पशुपतिनाथ महादेव के प्रतिमा का भव्य और नयनाभिराम श्रृंगार किया जाएगा. इसमें श्रद्धालुओं को चारों द्वार से भगवान विभिन्न रूपों में दर्शन होंगे. साथ ही ड्रायफ्रूट के 21 हजार लड्डुओं का भोग लगाया जाएगा.

ये भी पढ़े: एक फोन कॉल ने बदल दी Raman Singh की राजनीतिक जिंदगी, जानिए कैसा है उनका Political सफर

कोरबा में फिजियोथैरेपी कार्यशाला का आयोजन 

हेल्थ और फिटनेस को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए एन कॉलेज में 2 दिसंबर को फिजियोथैरेपी पर कार्यशाला आयोजित की जाएगी. ये कार्यशाला सुबह 11.30 बजे से आयोजित किया जाएगा. कंसल्टेंट बालक फिजियोथैरेपी और कोरबा स्पाइन एंड ज्वाइंट सेंटर के संचालक डॉ. विवेक अरोरा स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देंगे. साथ ही फिट और स्वस्थ रहने के लिए आसान एक्सरसाइज और अन्य शारीरिक गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दिया जाएगा.

ये भी पढ़े: NDTV Poll of Polls: MP में BJP को 124 सीटों का अनुमान, 102 पर जीत सकती है कांग्रेस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close