विज्ञापन
Story ProgressBack
1 month ago

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Highlights : महादेव सट्टा ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत 16 लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होते ही राज्य की सियासत गरमा गई है. वहीं इस मामले पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जो गुनाह करेगा उस पर एफआईआर जरूर होगा, साधारण आदमी या बड़ा आदमी नहीं देखा जाता. कानून के सामने सब एक होते हैं. बता दें कि उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भिलाई के सामाजिक कार्यक्रम में पहुंचे थे. 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने रविवार, 17 मार्च को दोपहर 12 बजे  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की जानकारी दी. निर्वाचन आयोग छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के कार्यक्रमों को लेकर जानकारी दी. निर्वाचन आयुक्त रीना बाबा साहेब कंगाले ने कहा कि राज्य में 24229 मतदान केंद्र बनाये जाएंगे, जिसमें से 900 संगवारी मतदान केंद्र होंगे, जबकि मतदान केंद्रों की संख्या 450 होगी. बुजुर्गों और दिव्यांग जनों के लिए डाक मतदान पत्र की भी सुविधा होगी.

छत्तीसगढ़ में तीन चरण में होंगे लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होंगे.19 अप्रैल को पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट, जबकि  26 अप्रैल को दूसरे चरण में कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा सीट पर चुनाव होंगे. वहीं 7 मई को तीसरे चरण में सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी. 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे दीपक बैज

छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ दीपक बैज (Deepak Baij) आज रायपुर एयरपोर्ट से मुंबई के लिए रवाना हुए हैं. मुंबई के दौरे के दौरान दीपक बैज कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे. बता दें कि शाम 7 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी पार्क मुंबई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया है. वहीं दीपक बैज आज मुंबई में ही रात्रि विश्राम करेंगे. 

ये भी पढ़े: Lok Sabha Polls 2024: चुनाव तारीखें आने के बाद कमलनाथ ने छिंदवाड़ा की जनता को दिया खास मैसेज, जानिए यहां

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Highlights : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. यह एफआईआर महादेव सट्टा ऐप मामले में दर्ज की गई है. भूपेश बघेल के साथ ही 15 अन्य लोगों पर भी एफआईआर दर्ज की गई है.

Mar 17, 2024 20:37 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में बदला मौसम का मिजाज
Rains in Surajpur: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में आज देर शाम मौसम का मिजाज बदल गया. जिले में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई. जिससे तेज गर्मी से आम लोगों को राहत मिलती दिखाई दे रही है. बता दें कि आज शाम सूरजपुर जिला मुख्यालय समेत जिले के कई इलाकों में बारिश और तेज हवाओं के चलते ब्लैक आउट है.
Mar 17, 2024 19:33 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व CM भूपेश बघेल पर हुई FIR के लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिया बयान
FIR on Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर दर्ज हुई एफआईआर को लेकर कहा कि जो गुनाह करेगा उस पर एफआईआर जरूर होगा, साधारण आदमी या बड़ा आदमी नहीं देखा जाता. कानून के सामने सब एक होते हैं. बता दें कि उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भिलाई के सामाजिक कार्यक्रम में पहुंचे थे.
Advertisement
Mar 17, 2024 18:39 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने PM मोदी की पत्नी जशोदाबेन को लेकर दिया विवादित बयान
Controversial Statement on PM Modi's Wife: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार और उनकी पत्नी को लेकर विवादित बयान दिया है. रविवार को शाजापुर पहुंचे सज्जन सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए 'मोदी का परिवार' को लेकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने अपनी मर्यादा भूलते हुए विवादित बयान दे डाला. उन्होंने कहा, "पीएम मोदी कहते हैं कि 140 करोड़ लोग मेरा परिवार है, लेकिन उस गिनती में से एक कम करना पड़ेगा. जशोदाबेन कहां हैं?"
Mar 17, 2024 17:15 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय ने संभाली चुनावी कमाल
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को देखते हुए इंदौर में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने चुनावी कमान संभाल ली है. इंदौर के लोकसभा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक में उन्होंने कहा कि माइक्रो बूथ मैनेजमेंट, जो की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तैयार किया गया है उस पर अमल शुरू करें. वह खुद भी बूथ तक जाएंगे और हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाएंगे. इंदौर लोकसभा के सांसद का चुनाव आठ लाख वोटों से जीतने का उन्होंने टारगेट रखा है. साथ ही उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा जो कमलनाथ का गढ़ है वहां के भी वह प्रभारी है और वहां पर भी इस बार भाजपा का सांसद जीतेगा.
Advertisement
Mar 17, 2024 15:23 (IST)
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का मोहन सरकार पर हमला, कहा- 'रोजाना 50-60% काम पेंडिंग रह जाता है'
मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मोहन सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि क्या वल्लभ भवन  में मंत्रालय कैडर के महत्वपूर्ण अफसरों का टोटा हो गया है? क्या इसका असर सरकारी कामकाज पर पड़ रहा है? क्या सरकारी योजनाओं से जुड़े काम भी प्रभावित हो रहे हैं? क्या रोजाना 50-60% काम पेंडिंग रह जाता है?
Mar 17, 2024 15:20 (IST)
संख्याLok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर तीन चरणों में होंगे चुनाव
निर्वाचन आयुक्त रीना बाबा साहेब कंगाले ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होंगे. 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा, 26 अप्रैल को कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा के चुनाव होंगे. 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर लोकसभा के चुनाव होंगे.राज्य में 24229 मतदान केंद्र बनाये जायेंगे, जिसमें से  900 संगवारी मतदान केंद्र होंगे, जबकि मतदान केंद्रों की संख्या 450 होगी। बुजुर्गों और दिव्यांग जनों के लिए डाक मतदान पत्र की भी सुविधा होगी.
Advertisement
Mar 17, 2024 15:18 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: मतदान केंद्रों पर बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के लिए दी जाएगी विशेष सुविधा
सभी मतदान केंद्रों पर बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के लिए विशेष सुविधा दी जाएगी. राज्य में प्रचार प्रसार के लिए जन जागरूकता अभियान जारी है. उड़न दस्ते के माध्यम से कार्रवाई की जा रही है. चुनाव प्रचार के दौरान शासकीय वाहन का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा. सरकारी खर्चे पर विज्ञापन पर रोक, सरकारी खर्चों पर समाचार पत्रों पर राजनीतिक प्रकाशन नहीं किया जाएगा. मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने  अपील की कि मतदान का सदुपयोग करें.
Mar 17, 2024 15:17 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: प्रथम चरण में 1961 मतदान केंद्रों पर होंगे लोकसभा चुनाव
छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा चुनाव के लिए 1961 मतदान केंद्र, द्वितीय चरण में तीन लोकसभा राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में 6567 मतदान केंद्र होंगे. जबकि तृतीय चरण में कुल सात लोकसभा क्षेत्र सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर चांपा कोरबा बिलासपुर की 15701 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा.
Mar 17, 2024 15:14 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates:लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में बनाये जाएंगे 24229 मतदान केंद्र
निर्वाचन आयुक्त रीना बाबा साहेब कंगाले ने कहा कि राज्य में 24229 मतदान केंद्र बनाये जाएंगे, जिसमें से 900 संगवारी मतदान केंद्र होंगे, जबकि मतदान केंद्रों की संख्या 450 होगी. बुजुर्गों और दिव्यांग जनों के लिए डाक मतदान पत्र की भी सुविधा होगी.
Mar 17, 2024 14:07 (IST)
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के सभी 11 लोकसभा क्षेत्र के लिए सामान्य निर्वाचन के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है. राज्य में कुल 11 लोकसभा सीटों में 6 लोकसभा सीट अनारक्षित है, जबकि 4 सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है. वहीं 1 सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही अब सम्पूर्ण प्रदेश में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो गई है. चुनाव की जानकारी देते हुए निर्वाचन आयुक्त रीना बाबा साहेब कंगाले ने कहा कि 11 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होंगे. 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा, 26 अप्रैल को कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा के चुनाव होंगे. 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर लोकसभा के चुनाव होंगे. राज्य में 24229 मतदान केंद्र बनाये जाएंगे, जिसमें से 900 संगवारी मतदान केंद्र होंगे, जबकि मतदान केंद्रों की संख्या 450 होगी. बुजुर्गों और दिव्यांग जनों के लिए डाक मतदान पत्र की भी सुविधा होगी.
Mar 17, 2024 12:55 (IST)
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबरें सामने आई थी. रिपोर्ट्स में कहा गया था कि उनके पैर में खून का थक्का जमने या आर्टरी ब्लॉकेज होने के कारण उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है. हालांकि इन खबरों के बीच बिग बी को फिट देखा गया है. 
Mar 17, 2024 11:37 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 3 नेताओं का रद्द किया निष्कासन
लोकसभा चुनाव 2024 की  मुश्किलें कम करने की कांग्रेस में कवायद तेज हो गई. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के पहले और बाद में पार्टी विरोधी बयान के आधार पर निष्कासित नेताओं के निष्कासन को रद्द करना शुरू कर दिया है. छ्त्तीसगढ़ कांग्रेस  महामंत्री मलकीत सिंह ने एक आदेश जारी कर महेंद्रगढ़ से विधायक रहे विनय जायसवाल के निष्कासन खुर्द कर दिया है और उनकी सदस्यता बहाल की है. इसके साथ ही बिलासपुर के महापौर रामशरण यादव के भी निष्कासन को रद्द कर दिया गया है और पीसीसी उपाध्यक्ष प्रेमचंद जायसी का भी निष्कासन रद्द किया गया है.
Mar 17, 2024 11:35 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने दिया बेटे को जन्म
दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने बेटे को जन्म दिया है. उन्होंने 58 की उम्र में बेटे को जन्म दिया है. सिद्धू के पिता बलकौर सिंह ने अपने नवजात बेटे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर गुड न्यूज दी है. 
Mar 17, 2024 11:33 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: 19 मार्च को होगी कांग्रेस CEC की बैठक
कांग्रेस CEC की बैठक 19 मार्च को होगी. इसकी जानकारी कांग्रेस इलेक्शन कमेटी के सदस्य ओमकार सिंह मरकाम ने दी है. साथ ही उन्होंने 18 मार्च को CEC बैठक होने की बात को खारिज किया. बता दें कि कांग्रेस ने ओमकार सिंह मरकाम को मंडला से अपना प्रत्याशी बनाया है. मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने 29 प्रत्याशियों में से 10 के नाम का ऐलान कर दिया है, जबकि एक सीट 'खजुराहो' इंडी गठबंधन के सदस्य समाजवादी पार्टी के खाते में गई है. वहीं 18 नाम का ऐलान होना बाकी है.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close