MP Budget: बजट पेश होने के पहले विधानसभा में भारी हंगामा, नर्सिंग घोटाले पर घिरी मोहन सरकार 

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश का बजट पेश होने के पहले विधानसभा में भारी हंगामा चल रहा है. मध्य प्रदेश में का नर्सिंग घोटाला आज का मुख्य मुद्दा बना हुआ है. विपक्ष ने सरकार को इस मामले में जमकर घेरा है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh budget 2024: मध्य प्रदेश में बजट भाषण शुरू होने से पहले विधानसभा में जमकर हंगामा हो गया. विपक्ष ने नर्सिंग घोटाले को लेकर खूब हंगामा किया. विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सदन में गलत जानकारी दी जा रही है. हालांकि इस पर सत्ता पक्ष ने बार करते हुए कहा कि कांग्रेस में बौखलाहट है. एक दिन पहले भी सदन में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा था कि अगर मेरे आरोप गलत साबित होते है, तो मैं नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दूंगा.

सदन तक पहुंचा मामला

मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर हुआ  नर्सिंग घोटाला मध्य प्रदेश में  खूब गरमा रहा है. मामला अब सदन तक पहुंच गया है. विपक्ष भी इस ममेल को लेकर सरकार को घेरने के लिए पीछे नहीं है. आज बुधवार को भाषण के पहले ही विधानसभा में विपक्षी जमकर हंगामा करने लगे. विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि  कल चर्चा के दौरान गलत जानकारी दी. 

क्या है मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज घोटाला?

पिछले डेढ़ साल से NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट्स में मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों के कामकाज में भारी अनियमितताएं पाई गईं. स्वास्थ्य शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारी ऐसे नर्सिंग कॉलेज चलाते पाए गए, जिनके पास कोई परिसर तक नहीं था. कई कॉलेज 2-3 कमरों में चलते हुए पाए गए, तो कई सिर्फ कागजों पर मौजूद थे. एनडीटीवी की रिपोर्ट के बाद सरकार को बड़ा एक्शन लेना पड़ा. 

ये भी पढ़ें MP Budget 2024 Live Updates: वित्त मंत्री का बजट भाषण जारी, धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक
   

Advertisement
Topics mentioned in this article