विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh Assembly Election: चुनावों को लेकर धार जिला प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: बताते चलें कि जिले में सबसे ज़्यादा मतदान केंद्र 300 धार विधानसभा में हैं. वहीं, सबसे कम मतदान केंद्र 244 धरमपुरी विधानसभा में बनाए गए हैं. धार जिले में 8264 मतदान कर्मी पोलिंग बूथ पर मतदान करवाएंगे. जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने कहा कि जिस तरह हाल ही में नवरात्रि और दीपावली उत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया. ठीक इसी तरह लोकतंत्र के इस पर्व में भी आप ज्यादा से ज्यादा भाग लेकर अपना मतदान कर इसे सफल बनाएं.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh Assembly Election: चुनावों को लेकर धार जिला प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था
Madhya Pradesh Assembly Election: चुनावों को लेकर धार जिला प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं. बात करें धार जिले की तो, यहां की सात विधानसभा सीटों पर मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसे लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि सातों विधानसभा सीटों  में कुल मिला कर 44 प्रत्याशी मैदान में है. इनमें से 7 प्रत्याशी कांग्रेस, 7 प्रत्याशी BJP, 4 प्रत्याशी बहुजन समाज पार्टी, तथा पंजीकृत दलों के तीन व 21 निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में है. सबसे कम प्रत्याशी सरदारपुर व गंधवानी विधानसभा से हैं, जहां से चार-चार प्रत्याशियों को टिकट दिया गया हैं. सबसे ज़्यादा उम्मीदवार धार विधानसभा में हैं जहां से 12 प्रत्याशी चुनावी समर में उतरे हैं. 

धार ज़िले में 1879 पोलिंग बूथ बनाए गए 

Latest and Breaking News on NDTV

जिले की सातों विधानसभा में कुल 1879 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इन मतदान केंद्रों में 101 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं. साथ में 14 दिव्यांग कर्मचारियों की मदद से संचालित मतदान केंद्र हैं. वहीं, 140 मतदान केंद्र महिला कर्मचारियों की मदद से संचालित हैं व 13 केंद्र युवा कर्मचारियों की मदद से संचालित हैं. जिले के 399 मतदान केंद्रों को क्रिटिकल घोषित किया गया है. इन मतदान केंद्रों पर चुनाव के दिन CAPF समेत सीसीटीवी वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: एडीआर की रिपोर्ट में खुलासा, कांग्रेस ने उतारे सबसे ज्यादा मालदार और दाग़दार प्रत्याशी

बताते चलें कि जिले में सबसे ज़्यादा मतदान केंद्र 300 धार विधानसभा में हैं. वहीं, सबसे कम मतदान केंद्र 244 धरमपुरी विधानसभा में बनाए गए हैं. धार जिले में 8264 मतदान कर्मी पोलिंग बूथ पर मतदान करवाएंगे. जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने कहा कि जिस तरह हाल ही में नवरात्रि और दीपावली उत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया. ठीक इसी तरह लोकतंत्र के इस पर्व में भी आप ज्यादा से ज्यादा भाग लेकर अपना मतदान कर इसे सफल बनाएं.

यह भी पढ़ें : क्या पिछला हिसाब बराबर करेगी टीम इंडिया? जानें 2019 विश्व कप के बाद दोनों टीम के रिकॉर्ड...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close