विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या पिछला हिसाब बराबर करेगी टीम इंडिया? जानें 2019 विश्व कप के बाद दोनों टीम के रिकॉर्ड...

वनडे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भी भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने थे. जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस वजह से ये मैच काफी दिलचस्प होने वाला है. भारत के पास न्यूजीलैंड को हराकर 2019 का बदला लेने का मौका है. अब सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम अपना बदला ले पाएगी या नहीं.

Read Time: 3 min
क्या पिछला हिसाब बराबर करेगी टीम इंडिया? जानें 2019 विश्व कप के बाद दोनों टीम के रिकॉर्ड...
फाइल फोटो

India vs New Zealand World Cup 2023 Semifinal: विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले (World Cup Semi Finals) में एक बार फिर भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) आमने-सामने होंगे. यह मुकाबला कल बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Cricket Stadium) में खेला जाएगा. आपको बता दें, 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में भी भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने थे. जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस वजह से ये मैच काफी दिलचस्प होने वाला है. भारत के पास न्यूजीलैंड को हराकर 2019 (IND vs NZ World Cup 2019 Semifinal) का बदला लेने का मौका है. अब सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम अपना बदला ले पाएगी या नहीं.

2019 के बाद दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड बराबर

2019 विश्व कप के बाद की बात करें तो, दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. विश्व कप 2019 के बाद भारत को न्यूजीलैंड के हाथों लगातार 4 मैच हारने पड़े थे, वहीं इसके बाद 2 मैच बेनतीजा रहे. लगातार चार हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को लगातार 4 बार हराया है.

भारत ने जीती है पिछली सीरीज

विश्व कप 2023 से पहले और इस साल का शुरुआत में खेली गई सीरीज में भारतीय टीम ने 3-0 से न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया था. वहीं विश्व कप के दौरान धर्मशाला में खेले गए लीग मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से हराया था. हालांकि, उस मैच में कीवी कप्तान केन विलियम्सन नहीं खेल रहे थे. सेमीफाइनल के मुकाबले में केन विलियम्सन भी होंगे.

ये भी पढ़ें - IND-NZ सेमीफाइनल मैच के टिकट की कालाबाजारी करते एक गिरफ्तार, 120000 रुपये में बेच रहा था टिकट

ये भी पढ़ें - IND vs AUS T20 2023: विश्व कप के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी 5 मैचों की टी-20 सीरीज़, देखें शेड्यूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close