विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: डाक मतपत्रों की सुरक्षा को लेकर आमने-सामने आए भिंड कलेक्टर और नेता प्रतिपक्ष

MP Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने 80 से ज्यादा के मतदाता, दिव्यांग मतदाता और कर्मचारियों के डाक मतपत्रों के गाय के लगाए आरोप लगाए थे. इसी पर अब कलेक्टर ने अपनी सफाई दी है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: डाक मतपत्रों की सुरक्षा को लेकर आमने-सामने आए भिंड कलेक्टर और नेता प्रतिपक्ष

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव खत्म होने के बाद अब ईवीएम (EVM) और डाक मतपत्रों की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस आक्रामक हो गई है. कांग्रेस (Congress) चुनाव आयोग (Election Commission) पर भरोसा करने को तैयार नहीं दिख रही है. हालात ये है कि स्ट्रांग रूम के बाहर जगह -जगह कांग्रेसियों ने पहरा देना शुरू कर दिया है. वहीं, अब नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Govind Singh) ने डाक मतपत्रों को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने भिंड (Bhind) जिले में डाक मतपत्रों के गायब होने का आरोप लगाया है.

हालांकि, उनके आरोपों को कलेक्टर ने खारिज कर दिया है. गोविंद सिंह के आरोप के बाद भिंड के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने एक वीडियो जारी कर इस पूरे मामले में सफाई दी है. उन्होंने कहा कि अब तक डाले गए सभी डाक मतपत्र पूरी तरह सुरक्षित हैं. सभी डाक मतपत्र सुरक्षित रूप से बनाए गए स्ट्रांग रूम (आईटीआई लहार ) और जिला कोषालय में सुरक्षित तरीके से रखे गए हैं.

दरअसल, कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने 80 से ज्यादा के मतदाता, दिव्यांग मतदाता और कर्मचारियों के डाक मतपत्रों के गाय के लगाए आरोप लगाए थे. इसी पर अब कलेक्टर ने अपनी सफाई दी है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए मतदान हुए थे. वहीं, मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. इस बीच कांग्रेस लगातार ईवीएम और मतपत्रों की सुरक्षा को लेकर आशंकित है.

बड़वानी में स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेसियों ने डाला डेरा

बड़वानी ज़िले में EVM मशीनों को एकलव्य विद्यालय परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सील करके रखा गया है. हालांकि, मतदान के बाद अब कांग्रेसियों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं भाजपा EVM मशीनों के साथ कोई छेड़छाड़ न कर दें. लिहाजा, कांग्रेसी अब अनुमति लेकर स्ट्रांग रूम के सामने चौकीदारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: रहली से कांग्रेस-BJP उम्मीदवारों ने एक-दूसरे पर लगाए हत्या की साजिश के आरोप
 

मेहनत पर पानी फिरने का डर

स्ट्रांग रूम के बाहर निगरानी कर रहे  बड़वानी से कांग्रेस प्रत्याशी राजन मंडलोई ने बताया कि हमारे कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है. लेकिन हमैं अब इस बात का डर है कि कहीं EVM मशीनों से छेड़खानी न हो जाए, क्योंकि EVM मशीनों से छेड़खानी संभव है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो हमारी पूरी मेहनत पर पानी फिर जाएगा. इसलिए हम स्ट्रांग रूम के बाहर मैदान में पहरा दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: 'चुनाव आयोग पर नहीं है भरोसा', स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी पर डटे कांग्रेस कार्यकर्ता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close