विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में  ED के छापे पर कांग्रेस ने कसा तंज, अलका लाम्बा ने MP को लेकर कही ये बड़ी बात

MP Assembly Election 2023: अलका लाम्बा ने कहा कि हमें बिल्कुल पता है कि मध्य प्रदेश में भी हमारे खिलाफ छापे पड़ने वाले हैं. ईडी ही भाजपा को चुनाव लड़ा रही है. लाम्बा ने कहा कि भाजपा, ईडी के साथ ही आयकर विभाग, सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) और अन्य संवैधानिक संस्थाओं को चुनावी हथियार बनाकर अपने विरोधी दलों के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है.

Read Time: 4 min
छत्तीसगढ़ और राजस्थान में  ED के छापे पर कांग्रेस ने कसा तंज, अलका लाम्बा ने MP को लेकर कही ये बड़ी बात

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस ने गुरुवार को आशंका जताई कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राजस्थान (Rajasthan) के बाद चुनावी राज्य मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) में भी पार्टी से जुड़े लोगों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के छापे पड़ सकते हैं. कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर संवैधानिक संस्थाओं को चुनावी हथियार की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. 

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लाम्बा ने इंदौर में कहा कि मौजूदा विधानसभा चुनावों के दौरान ईडी राजस्थान पहुंच चुकी है. छत्तीसगढ़ में पहले से ईडी का काम चल रहा है. अब मध्य प्रदेश में भी ईडी का स्वागत है और हम भाजपा के साथ ही ईडी को भी इस राज्य में शिकस्त देने को तैयार हैं.

केंद्रीय संस्थाओं के दुरुपयोग का लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि हमें बिल्कुल पता है कि मध्य प्रदेश में भी हमारे खिलाफ छापे पड़ने वाले हैं. ईडी ही भाजपा को चुनाव लड़ा रही है. लाम्बा ने कहा कि भाजपा, ईडी के साथ ही आयकर विभाग, सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) और अन्य संवैधानिक संस्थाओं को चुनावी हथियार बनाकर अपने विरोधी दलों के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने यह आशंका भी जताई कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के दाखिल नामांकन पत्रों की जांच के दौरान अड़ंगे लगाकर इन प्रत्याशियों को उलझाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: MP Election 2023 : सतना की नागौद सीट से बागी हुए गगनेन्द्र, काम नहीं आयी कैलाश विजयवर्गीय की वन-टू-वन

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बना है 'इंडिया'

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और आम आदमी पार्टी (आप) से हाथ नहीं मिलाया है, जबकि ये तीनों विपक्षी दल ‘इंडिया' गठबंधन में शामिल हैं. इस बारे में उठ रहे सवालों पर लाम्बा ने कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन का निर्माण राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए नहीं, बल्कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए किया गया है. उन्होंने कहा कि जहां तक मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों का सवाल है, यहां कांग्रेस का भाजपा से सीधा मुकाबला है. सपा, आप और ‘इंडिया' गठबंधन के अन्य तमाम घटक दलों को अपने दम पर राज्य का विधानसभा चुनाव लड़ने की पूरी लोकतांत्रिक आजादी है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर आकार ले रहे मंदिर में उनकी मूर्ति की अगले साल 22 जनवरी को होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा का सबको बेसब्री से इंतजार है, लेकिन भाजपा करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़े इस स्थल को राजनीति का अखाड़ा बनाने की कोशिश कर रही है. लाम्बा ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के इस अवसर पर देश की मौजूदा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और 3 दिसंबर को मतों की गिनती होगी. 

ये भी पढ़ें: MP Election : ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को दिए ₹10, 20, 50, CM ने कहा- आप ही परिवार, आप ही शिवराज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close