विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: बारिश के चलते EVM स्ट्रांग रूम की LED हुई बंद, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मचा हड़कंप 

अंदर निगरानी करने वाले कांग्रेस टीम  के सदस्य कपिल पाल का कहना है कि बरसात के दौरान कैमरे से विजुअल स्क्रीन पर दिखना बंद हो गया था तो हम लोगों ने तुरंत प्रशासन को सूचना दी. एक्सपर्ट ने आकर जांच की तो पता चला कि बरसात के चलते कैमरे चिपक गए थे. उसके बाद उसे ठीक किया गया. फिलहाल कैमरों व स्क्रीन आदि तकनीकी रूप से ठीक है.

Read Time: 3 min
Gwalior: बारिश के चलते EVM स्ट्रांग रूम की LED हुई बंद, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मचा हड़कंप 
Gwalior: बारिश के चलते EVM स्ट्रांग रूम की LED हुई बंद, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मचा हड़कंप

Madhya Pradesh Assembly Elections: स्थानीय MLB कॉलेज में बनाये गए स्ट्रांग रूम में ग्वालियर जिले की सभी छह सीटों के लिए हुए मतदान की EVM कड़ी सुरक्षा के बीच रखी हुईं हैं. यहां लगे CCTV कैमरों के जरिए प्रत्याशियों के प्रतिनिधि भी दिन-रात निगरानी कर रहे हैं लेकिन मंगलवार को आउटपुट देने वाली एक LED अचानक बंद पड़ गई तो वहां बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा शुरू हो गया. खबर आग के जैसे गई और देखते ही देखते प्रशासन में भी हड़कंप मच गया. 

बारिश के पानी की वजह से आई दिक्कत

स्ट्रांग रूम के बाहरी इलाके में चारों तरफ एक दर्जन CCTV कैमरे लगाए गए हैं. इनके जरिए कांग्रेस के कार्यकर्ता भी वहां लगाए टेंट में बैठकर दिन रात EVM की निगरानी कर रहे हैं. इसी दौरान अचानक एक LED में कुछ भी दिखना बंद हो गया तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया. उन्होंने अफसरों को कॉल लगाए. जिसके बाद सब मौके पर पहुंच गए. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर ही जब जायज़ा लिया तो पता चला कि स्ट्रांग रूम में लगे 12 कैमरों में से एक में तारों के जरिए पानी चला गया. इससे एक स्क्रीन कुछ समय के लिए बंद हो गई थी. हालांकि अफसरों को पहले से ही इस बात का अंदाजा था कि बारिश होने पर फॉल्ट आ सकता है इसलिए उन्होंने तैयारी भी कर रखी तह थी. उन्होंने फटाफट एक्सपर्ट को बुलाकर बंद स्क्रीन को चालू कराया. 

यह भी पढ़ें : उत्तरकाशी टनल हादसा: सुरंग से बाहर निकले सभी 41 मजदूर, सफलतापूर्वक पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

LED बंद होने की तत्काल सूचना जारी 

अंदर निगरानी करने वाले कांग्रेस टीम  के सदस्य कपिल पाल का कहना है कि बरसात के दौरान कैमरे से विजुअल स्क्रीन पर दिखना बंद हो गया था तो हम लोगों ने तुरंत प्रशासन को सूचना दी. एक्सपर्ट ने आकर जांच की तो पता चला कि बरसात के चलते कैमरे चिपक गए थे. उसके बाद उसे ठीक किया गया. फिलहाल कैमरों व स्क्रीन आदि तकनीकी रूप से ठीक है. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह का कहना है कि हमने यहां वॉटरप्रूफ टेंट लगवाए हैं. यहां पर 24 घंटे एक्सपर्ट की टीम मौजूद रहती है. 

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में क्या कर रहा अमेरिका का अनोखा जीव आर्माडिलो? 'बुलेट प्रूफ जैकेट' से होता है लैस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close