विज्ञापन
Story ProgressBack

मंडला की मधु अरोरा ने जताई देहदान की इच्छा, कैबिनेट मंत्री ने किया शाल पहनाकर सम्मानित...

मधु अपने परिवार में अकेली है. उनकी देहदान करने की उनकी इच्छा पिछले दो -तीन साल से है, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने ये फैसला लिया कि अब देहदान करना ही है.

Read Time: 2 min
मंडला की मधु अरोरा ने जताई देहदान की इच्छा, कैबिनेट मंत्री ने किया शाल पहनाकर सम्मानित...
मधु अरोरा ने जताई देहदान की इच्छा

Madhya Pradesh News: मंडला जिले (Mandla District) की तहसील नैनपुर निवासी महिला मधु अरोरा ने देहदान की इच्छा जताई है. मधु अरोरा की इस इच्छा को पूरी करने की जहां प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. वहीं इसकी जानकारी लगने के बाद प्रदेश की कैबिनेट मंत्री सम्पतिया उइके ने मधु अरोरा को शाल पहनाकर और श्रीफल देकर सम्मानित किया है.

उनकी देहदान करने की इच्छा काफी पहले से हैं

मधु अपने परिवार में अकेली है. उनकी देहदान करने की उनकी इच्छा पिछले दो -तीन साल से है, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने ये फैसला लिया कि अब देहदान करना ही है. मधु अरोरा ने कहा मेरे पास समाज या जरूरतमंदों को दान करने के लिए अपनी देह के अलावा कुछ भी नही, उनका कहना है कि देह तो मेरी है जिसे दान किया जा सकता है और यही वजह है कि मैंने देहदान का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें Bastar: कोर्ट के आदेश के बाद भी 39 प्रधान आरक्षकों का नहीं हुआ प्रमोशन, अब दफ्तरों के काट रहे चक्कर, जानें पूरा मामला 

मेडिकल कॉलेज के लिए कर रही हैं देहदान

उन्होंने कहा मरणोपरांत अपनी देह मेडिकल कालेज के विद्यार्थियों के लिए दान करूंगी. मधु कहती है कि एक पशु के शरीर का भी मरने के बाद उपयोग होता परंतु मनुष्य को मरने के बाद जला या दफन कर दिया जाता है. वो किसी के काम नही आता परन्तु मेरा शरीर यदि मरने के बाद किसी काम आ सके तो ये बड़े पुण्य का काम होगा. मधु के इस फैसले से जहां समाज और आम इंसान को इससे प्रेरणा मिलेगी.

ये भी पढ़ें अपनी जान को खतरे में डाल बचाई जिंदगियां: 4 बच्चों को मिला राज्य वीरता पुरस्कार, जानें इनकी बहादुरी की कहानी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close