विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल में धंस चुकी है, धार में पीएम मोदी ने बताया क्यों वे 400 सीटें मांग रहे हैं

Phase 3 Election 2024 Voting: धार में चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. पहले चरण में विपक्ष पस्त पड़ गया था, दूसरे चरण में विपक्ष ध्वस्त हो गया था और आज तीसरे चरण में जो कुछ बाकी रह गया है, वो भी अस्त हो जाएगा.

Read Time: 6 mins
कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल में धंस चुकी है, धार में पीएम मोदी ने बताया क्यों वे 400 सीटें मांग रहे हैं

PM Narendra Modi Addresses Public meeting in Dhar, Madhya Pradesh: 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग (Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting) का उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 (Election 2024) के चौथे चरण की तैयारियां भी जोरों से चल रही है. आज मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) चौथे चरण (Lok Sabha Election 2024 Phase 4) का प्रचार करने के लिए धार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून को अब एक महीना भी नहीं बचा है। तीसरी चरण की वोटिंग चल रही है पहले चरण में विपक्ष पस्त पड़ गया था, दूसरे चरण में विपक्ष ध्वस्त हो गया था और तीसरी चरण के बाद जो थोड़े-थोड़े तारे दिखते हैं वो भी अब अस्त होना तय हो जाएगा क्योंकि पूरे देश ने तय कर लिया है कि फिर एक बार मोदी की सरकार. इस दौरान पीएम ने कांग्रेस और गठबंध पर करारा प्रहार किया वहीं उन्होंने बताया कि आखिर क्यों BJP 400 सीटों की बात कर रही है.

धार में बाबा साहेब अंबेडकर का जिक्र

धार में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक प्रकार से चुनाव, संस्कार की प्रक्रिया भी है, लोकतंत्र के प्रति समर्पण को और अधिक प्रभावी बनाने का उत्तम अवसर है. धार के मेरे भाई-बहनों ने आज जो ये उत्सव को माहौल बना दिया है, मैं धार के लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

आज सुबह मैं मेरा कर्तव्य निभाने गया था और सुबह मैं वोट करके आपके पास आया हूं. मेरा हमेशा से मत रहा है कि ये लोकतंत्र का उत्सव है और हर नागरिक को इसे उत्सव के रूप में मनाना चाहिए. आज मैं धार में देख रहा हूं, यहां की माताएं-बहनें जिस तरह से परंपरागत वेशभूषा में आई हैं, जैसे अपने परिवार में कोई अवसर हो. ये लोकतत्रं का मिजाज है.

वहीं विपक्ष को कोसते हुए बोले कि कांग्रेस, बाबा साहेब से नफरत ​करती है, इसी नफरत में अब कांग्रेस ने एक और चाल चली है. कांग्रेस चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय बाबा साहेब को न मिले. कांग्रेस ने कहना शुरू कर दिया है कि संविधान बनाने में बाबा साहेब का योगदान तो कम था, संविधान बनाने में नेहरु जी ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी. इन परिवारवादियों ने पहले देश का इतिहास तोड़ा-मरोड़ा, आजादी के महान सपूतों को भुलवा दिया. इन परिवारवादियों ने अपना महिमामंडन करने के लिए झूठा इतिहास लिखा और अब ये संविधान को लेकर भी झूठ गढ़ने लगे हैं.

अब जानिए क्या 400 सीटों की बार कर रहे हैं मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धार में कहा कि अब मोदी 400 सीटें इसलिए मांग रहा है. ताकि मैं कांग्रेस और इंडी गठबंधन की हर साजिश को रोक सकूं, ताकि कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 फिर से लागू न कर दें,  ताकि अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरी, ताला न लगा दे,  ताकि कांग्रेस देश की खाली जमीन, खाली द्वीप दूसरे देशों को न सौंप दे, ताकि एससी/एसटी/ओबीसी को मिले ​आरक्षण पर कांग्रेस वोट बैंक के लिए डाका न डाले, ताकि कांग्रेस अपने वोट बैंक की सभी जातियों को रातों रात ओबीसी न घोषित कर दें.

पीएम ने कहा मोदी ने 400 सीटों का इस्तेमाल 370 हटाने के लिए किया, एससी/एसटी के आरक्षण को 10 साल आगे बढ़ाने के लिए किया, एक आदिवासी बेटी को पहली बार देश का राष्ट्रपति बनाने के लिए किया. महिला आरक्षण के लिए किया.
जब तक मोदी जिन्दा है, नकली सेक्युलरिज्म के नाम पर भारत की पहचान मिटाने की कोई भी कोशिश मोदी सफल नहीं होने देगा और ये हजारों वर्ष पुराने भारत को, उसकी इस संतान की गारंटी है.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री, भारत

 कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया : पीएम मोदी

धार में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल में ऐसा धंस चुकी है कि उसे और कुछ नजर नहीं आ रहा. कांग्रेस की चली तो कांग्रेस कहेगी कि भारत में जीने का पहला हक भी उसके वोट बैंक का है. कांग्रेस के लोग एक नई अफवाह उड़ा रहे हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गईं, तो वो संविधान बदल देगा. ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है. अरे, इनको पता होना चाहिए कि 2014 से 2019 और 2019 से 2024 मोदी के पास NDA और NDA+ के रूप में 400 सीटों का समर्थन तो था ही.

इन परिवारवादियों ने पहले देश का इतिहास तोड़ा-मरोड़ा, आजादी के महान सपूतों को भुलवा दिया. इन परिवारवादियों ने अपना महिमामंडन करने के लिए झूठा इतिहास लिखा और अब ये संविधान को लेकर भी झूठ गढ़ने लगे हैं.

PM ने कहा कि कांग्रेस चुप है लेकिन आज उनके एक सहयोगी दल ने INDI गठबंधन के इरादों की पुष्टि कर दी. उनके नेता जो चारा घोटाले के मामले में जेल में हैं और कोर्ट से सजा पा चुके हैं. अभी जमानत पर बाहर आए हैं. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए, सिर्फ आरक्षण नहीं, उनका कहना है कि मुसलमानों को मिलना चाहिए पूर्ण आरक्षण. इसका अर्थ क्या है? ये लोग एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को मिला सारा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पूरा आरक्षण देना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान से इतनी मोहब्बत और हमारी सेना से इतनी नफरत.. खरगोन जनसभा में PM मोदी ने कांग्रेस को ऐसे घेरा

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election Phase 3: MP की 9 सीट पर कौन हैं BJP-कांग्रेस के दिग्गज, वोटिंग % से वोटर्स तक ये रहे आंकड़ें

यह भी पढ़ें : लोकतंत्र में हर वोट एक शक्तिशाली आवाज़ है, वोटिंग के बाद अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने दिया ये संदेश

यह भी पढ़ें : MP Board की कक्षा 12वीं में 75% नहीं, अब 60% अधिक अंक लाने पर स्टूडेंट को मिलेगा लैपटॉप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल में धंस चुकी है, धार में पीएम मोदी ने बताया क्यों वे 400 सीटें मांग रहे हैं
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;