विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकतंत्र में हर वोट एक शक्तिशाली आवाज़ है, वोटिंग के बाद अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने दिया ये संदेश

India Election Phase 3 Voting: वोटिंग के बाद गौतम अदाणी ने कहा कि "आज लोकतंत्र का त्योहार है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और वोट करें. भारत आगे बढ़ रहा है और आगे ही बढ़ता रहेगा." 

Read Time: 2 min
लोकतंत्र में हर वोट एक शक्तिशाली आवाज़ है, वोटिंग के बाद अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने दिया ये संदेश

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: लोकसभा चुनाव 2024 (Election 2024) के तीसरे चरण की वोटिंग (Lok Sabha Election 2024 Phase 3) हो रही है. इस चरण में 11 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 93 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. तीसरे चरण में 17.24 करोड़ से अधिक मतदाता हैं. 17.24 करोड़ से अधिक मतदाताओं में 8.85 करोड़ पुरुष व 8.39 करोड़ महिलाएं शामिल हैं. 85 वर्ष से अधिक आयु के 14.04 लाख से अधिक, 100 वर्ष से अधिक आयु के 39,599 मतदाता और 15.66 लाख दिव्यांग मतदाता हैं. तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गजों ने मतदान किया. इस दौरान बिजनेसमैन और अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने गुजरात के अहमदाबाद में एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला.

गौतम अदाणी अहमदाबाद में अपने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और लोगों से भी घरों से निकलकर वोट डालने की अपील की.

पोलिंग बूथ पर अदाणी ग्रुप के चेयरमैन आम नागरिक की तरह लाइन में लगकर वोट किया.

वोटिंग के बाद उन्होंने लोकतंत्र की स्याही भी दिखाई.

आम नागरिकों से ऐसे की वोटिंग की अपील

वोटिंग के बाद गौतम अदाणी ने कहा कि "आज लोकतंत्र का त्योहार है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और वोट करें. भारत आगे बढ़ रहा है और आगे ही बढ़ता रहेगा." 

आज अपने परिवार के साथ मतदान करने पर मुझे गर्व है. मतदान एक अधिकार, एक विशेषाधिकार और एक जिम्मेदारी है जिसे हम सभी इस महान राष्ट्र के नागरिक के रूप में साझा करते हैं. हमारे लोकतंत्र में हर वोट एक शक्तिशाली आवाज़ है. भारत के भविष्य को आकार देने के लिए अपना वोट डालें. जय हिंद.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान से इतनी मोहब्बत और हमारी सेना से इतनी नफरत.. खरगोन जनसभा में PM मोदी ने कांग्रेस को ऐसे घेरा

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election Phase 3: MP की 9 सीट पर कौन हैं BJP-कांग्रेस के दिग्गज, वोटिंग % से वोटर्स तक ये रहे आंकड़ें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close