विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024:खंडवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के प्रत्याशियों की बढ़ी मुश्किल, जानें क्या है माजरा?

Khandwa Lok Sabha Seat Candidate: खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल प्रत्याशी है,जबकि बीजेपी से वर्तमान सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल प्रत्याशी है, दोनों में से कोई भी चुनाव जीतता है, तो उसकी मुश्किलें बढ़ सकती है. खंडवा से निर्दलीय प्रत्याशी ने दोनों पर जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है. 

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024:खंडवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के प्रत्याशियों की बढ़ी मुश्किल, जानें क्या है माजरा?
खंडवा बीजेपी-कांग्रेस उम्मीदवार (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में चार चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. 13 मई को आखिरी चरण में खंडवा लोकसभा संसदीय क्षेत्र में मतदान संपन्न हो गया. खंडवा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला है. चुनाव परिणाम 4 जून को आएंगे, लेकिन उससे पहले ही दोनों दलों के प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ गई है. दोनों प्रत्याशियों पर घोषणा पत्र में जानकारी छुपाने का आरोप लगा है.

खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल प्रत्याशी है,जबकि बीजेपी से वर्तमान सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल प्रत्याशी है, दोनों में से कोई भी चुनाव जीतता है, तो उसकी मुश्किलें बढ़ सकती है. खंडवा से निर्दलीय प्रत्याशी ने दोनों पर जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है. 

खंडवा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी मनोज अग्रवाल ने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र पर आरोप लगाया है कि बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने घोषणा पत्र में जानकारी छुपाई. उनके मुताबिक बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल और कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल ने चुनाव आयोग में घोषित किए रिकॉर्ड में महत्वपूर्ण जानकारी छुपाई है. 

सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल पर बैंक लोन का ढाई करोड़ रुपए नहीं चुकाने का आरोप

निर्दलीय प्रत्य़ाशी के मुताबिक बुरहानपुर के सहकारी सिटीजन बैंक के एक लोन के मामले में ढाई करोड़ की राशि नहीं चुकाने के चलते सहकारिता विभाग ने मप्र राज्य पावरलूम बुनकर फेडरेशन अध्यक्ष रहे भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल को पद से हटा दिया था, जिसकी ज्ञानेश्वर पाटील ने अपने घोषणा पत्र में जानकारी नहीं दी है.

Latest and Breaking News on NDTV

नरेंद्र पटेल पर चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

वहीं,  कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल पर निर्दलीय प्रत्याशी मनोज अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान ईष्ट देव श्री राम का नाम लिखी टोपी पहनकर प्रचार किया,जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है. पटेल के खिलाफ बुरहानपुर जिले की नावरा चौकी पर बकायदा नरेंद्र पटेल के खिलाफ FIR भी दर्ज है, जिसे घोषणा पत्र में छुपाया गया..

निर्दलीय प्रत्याशी मनोज अग्रवाल का कहना है कि 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम के बाद जो भी प्रत्याशी विजयी होगा, उसके निर्वाचन को रद्द कराने के लिए वो कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी.

मामले पर बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटील के वकील आदित्य प्रजापति ने साफ किया उपचुनाव 2021 में भी इस संदर्भ में शिकायत हुई थी, चूंकि सहकारिता विभाग का डिफाल्टर अपराध की श्रेणी में नहीं आता है, इसलिए घोषणा पत्र में इसकी जानकारी दर्ज करना जरूरी नहीं है. वकील ने कहा, हम इसका जवाब कोर्ट के समक्ष देने को तैयार है.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election: बीजेपी प्रत्याशी का वादा 'जिस बूथ पर कांग्रेस को मिलेगा जीरो वोट, वहां के कार्यकर्ताओं को PM मोदी से मिलाऊंगा'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close