विज्ञापन

चित्रकूट के जंगलों में फिर तेंदुए की मौत! शव मिलने से फैली सनसनी, वजह अज्ञात

Satna News : शव के संबंध में वन विभाग को सूचना दी गई. वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर स्थितियों का जायजा लिया. वहीं, आला अधिकारियों को भी घटना की जानकारी दी गई है.

चित्रकूट के जंगलों में फिर तेंदुए की मौत! शव मिलने से फैली सनसनी, वजह अज्ञात
प्रतीकात्मक फोटो

Chitrakoot : क्या वन्य जीवों के विचरण क्षेत्र में शिकारी आ घुसे हैं? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि एक बार फिर वन मंडल सतना में एक तेंदुए की मौत हो गई. बता दें कि यहां लगातार वन्य जीवों का शिकार करने के मामले सामने आ रहे हैं. चित्रकूट के घने जंगलों में एक बार फिर शिकारियों ने तेंदुए को अपना शिकार बना डाला. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि तेंदुए की मौत किस वजह से हुई, लेकिन स्थानीय लोगों में इस बात की चर्चा है कि जलाशय के पास अज्ञात शिकारियों ने वन्य जीवों का शिकार करने के लिए करंट फैलाया था और देर रात तेंदुआ उसी में फंसकर मौत के मुंह में समा गया. घटना की सूचना मिलते ही SDO चित्रकूट अभिषेक तिवारी, रेंजर विवेक सिंह सहित वन विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. फिलहाल, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद भी स्थिति स्प्ष्ट होगी कि मौत की असली वजह क्या है?

डॉग स्क्वाड की मदद से छानबीन शुरू

जानकारी के मुताबिक, वन परिक्षेत्र चित्रकूट के बीट खरहा के सेजवार के पास एक शव ग्रामीणों ने देर रात देखा था. शव के संबंध में वन विभाग को सूचना दी गई. वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर स्थितियों का जायजा लिया. वहीं, आला अधिकारियों को भी घटना की जानकारी दी गई है. इसके बाद डॉग स्क्वाड टीम को बुलाया गया. हालांकि डॉग स्क्वाड के पहुंचने से भी इस घटना से जुड़ी कोई अहम जानकारी वन विभाग को मिली या नहीं, यह अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें : 

Barwani : देर रात आए तेंदुए ने पाड़े को बनाया शिकार, दहशत से कांप उठे लोग

पानी के लिए अक्सर आते हैं वन्य जीव

बताया जाता है कि खरहा बीट पर मौजूद तालाब में पानी पीने के लिए तमाम तरह के वन्य प्राणी पहुंचते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि वन्य प्राणियों का शिकार तमाम शिकारी करंट लगाकर करते हैं. इस दौरान कई दूसरे पशु भी शिकार बन जाते हैं. रेंजर विवेक सिंह ने बातचीत के दौरान बताया कि शव बरामद हो चुका है. जब तक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं मिलती तब तक कुछ कह नहीं सकते कि मौत कैसे हुई? उन्होंने बताया कि चार साल का नर तेंदुआ है. घटना स्थल पर ऐसे सबूत भी नहीं मिले हैं जिससे पहले नज़र में करंट से शिकार की आशंका हो.

ये भी पढ़ें : 

सावधान! अभी भी बाहर घूम रहा आदमखोर तेंदुआ, कांकेर में हमला कर 6 को किया लहूलुहान 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या है भूतड़ी अमावस्या की परंपरा? बुरी आत्माओं से बचने के लिए भक्तों ने किया ये
चित्रकूट के जंगलों में फिर तेंदुए की मौत! शव मिलने से फैली सनसनी, वजह अज्ञात
Corruption in MP Forest Department Talab collapsed | Sagar Banda MLA investigated, Ranger said contractor negligent, misuse of funds
Next Article
Corruption: यहां बह गया भ्रष्टाचार का तालाब, MLA ने की पड़ताल, जिम्मेदार कौन?
Close