MP: फंसाना था सांभर लेकिन जाल में फंस गया तेंदुआ, रेस्क्यू के बाद मौत

Betul News: सांवलमेंढा रेंज की सोपाला बीट में शिकार के लिए लगाए गए जाल में तेंदुआ फंस गया. हालांकि सूचना के बाद तेंदुए का रेस्क्यू किया गया, लेकिन कुछ घंटे बाद उसकी मौत हो गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News in Hindi: मध्य प्रदेश के बैतूल में शिकार के लिए लगाए जाल में तेंदुए (Leopard dies) के फंसने से उसकी मौत हो गई. वहीं तेंदुए का पोस्टमार्टम कर उसका दाह संस्कार किया गया. सांवलमेंढा रेंज कि सोपाला बीट में सांभर के शिकार के लिए जंगल मे जाल फैलाया था, जिसमें तेंदुआ फंस गया. हालांकि सूचना के बाद सतपुड़ा टाइगर रिजर्व और महाराष्ट्र के मेलघाट टाइगर रिजर्व के संयुक्त टीम ने रेस्क्यू कर तेंदुए को जाल से बाहर निकाला, लेकिन चंद घंटो बाद तेंदुए ने दम तोड़ दिया. अधिकारियों की निगरानी में तेंदुए का पोस्टमार्टम कर उसका दाह संस्कार किया गया.

पकड़ना था सांभर लेकिन फंस गया तेंदुआ

दरअसल, रविवार की सुबह सांवलमेंढा रेंज कि सोपाला बीट के कक्ष क्रमांक 729 रिजर्व फारेस्ट में अज्ञात व्यक्ति ने सांभर के शिकार के लिए जंगल मे जाल फैलाया था, जिसमे अचानक तेंदुआ फंस गया. जाल में लगी लोहे की रिंग तेंदुआ की कमर में गस गई थी. हालांकि सूचना के बाद महाराष्ट्र की मेलघाट टाइगर रिजर्व और सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की संयुक्त टीम ने तेंदुए का सफल रेस्क्यू किया, लेकिन कुछ घंटों के बाद उसकी मौत हो गई.

Advertisement

रेस्क्यू के बाद तेंदुए की मौत

फिलहाल सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के डॉक्टर की टीम ने अधिकारियों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया है. जिसका बिषरा जबलपुर जांच के लिए भेजा जा रहा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चल सकेगा कि आखिर तेंदुए की मौत की क्या वजह है? इधर, पोस्टमार्टम के बाद तेंदुए के शव का सांवलमेंढा रेस्ट हाउस में दाह संस्कार कर दिया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़े: 15000 महीना कमा कर सेल्समैन कैसे बना करोड़पति? खुला ये राज

Topics mentioned in this article