विज्ञापन

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर नेता प्रतिपक्ष का पत्र ,सीएम से की उचित कार्रवाई की मांग

Journalists Attacks Case : मध्य प्रदेश में पत्रकारों के साथ हो रही मारपीट और बदसलूकी की घटनाओं को लेकर कांग्रेस सामने आई है. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने इन मामलों को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर नेता प्रतिपक्ष का पत्र ,सीएम से की उचित कार्रवाई की मांग
पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर नेता प्रतिपक्ष का पत्र ,सीएम से की उचित कार्रवाई की मांग.

Journalist Security Demand In MP: मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कुछ पत्रकारों पर एक कलेक्टर की कार्रवाई को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं,नेता प्रतिपक्ष में सीएम मोहन यादव को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा- मैंने सीएम डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर अपनी चिंता से अवगत कराया और ज्यादती करने वाली कलेक्टर और ASI के खिलाफ कार्रवाई की अपील की है.

नेता प्रतिपक्ष ने इसको लेकर कार्रवाई की मांग की

पहली घटना का नर्मदापुरम की है, जहां नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया है कि कलेक्टर सोनिया मीणा ने मनमानी करते हुए भोपाल में रहने वाले एक पत्रकार के परिवार जनों को परेशान किया है. उमंग सिंघार ने आरोप लगाया है कि पत्रकार की बहन से नर्मदापुरम रहती है, जो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है. उनके घर पर रात के 10 बजे प्रशासनिक अमला कारण बताओ नोटिस लेकर पहुंचा नेता प्रतिपक्ष ने इसको लेकर कार्रवाई की मांग की.

पत्रकार के खिलाफ कलेक्टर ने मानहानि का केस दर्ज करवाया

दूसरे मामले का ज़िक्र करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने लिखा है कि भोपाल में ही एक पत्रकार के खिलाफ कलेक्टर ने मानहानि का केस दर्ज करवाया है ,आगे पत्र में नेता प्रतिपक्ष ने भी ज़िक्र किया कि अब उनको जेल भेजने का नोटिस भी नर्मदापुरम कोर्ट ने दे दिया है. उमंग सिंगार ने कहा है कि अफसर मनमानी पर उतर आए हैं ,नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री को इन पर उचित कार्रवाई करने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का तो भगवान ही मालिक है : जीतू पटवारी की कार्यकारिणी पर भड़के पूर्व नेता प्रतिपक्ष

बीजेपी ने कांग्रेस के सारे आरोपों को निराधार बताया

हालांकि, बीजेपी ने कांग्रेस के सारे आरोपों को निराधार बताया है, BJP प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा है कि पत्रकार हमारे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ हैं ,और उनकी सुरक्षा और उनका सम्मान हमारा कर्तव्य है, जो कि BJP इसका संपूर्ण तरीक़े से निर्वहन करते हुए भी आयी है. हालांकि, ये जो दोनों ही घटनाओं का उन्होंने ज़िक्र किया है,यहां पर BJP की सरकार हर कानून का राज है, जो भी दोषी होगा चाहे वो रसूखदार या कोई और ही क्यों न हो, उस पर कार्रवाई होगी. हमारी सरकार में किसी के साथ भी अन्याय नहीं होता है. कांग्रेस का आरोप लगाने का कोई हक़ नहीं है.

ये भी पढ़ें- आशंका: क्या जहरीले शराब है युवकों की मौत की वजह, कांग्रेस विधायक ने खड़े किए सवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Close