MP News: CM यादव ने किया बड़ा ऐलान, एमपी में एक साथ 42 हजार डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की होगी भर्ती

Employment News July: मध्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Cm Mohan Yadav) ने ऐलान किया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 42,000 डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rojgar Samachar: बेरोजगारी से जूझ रहे युवाओं के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से अच्छी खबर निकल आई है. दरअसल, मध्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Cm Mohan Yadav) ने ऐलान किया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 42,000 डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. उज्जैन में सेंट्रल इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स (Indian Chamber Of Commerce) के एक समारोह में यादव ने शनिवार रात ये बातें कहीं.

इस मौके पर सीएम यादव ने कहा कि इस बार का बजट पिछले साल की तुलना में 16 प्रतिशत अधिक है और विकासोन्मुख है. उन्होंने कहा कि राज्य को आगे ले जाने के लिए बजट में कई महत्वपूर्ण प्रावधान किए गए हैं. अगले पांच वर्षों में राज्य का वार्षिक बजट सात लाख करोड़ रुपये तक ले जाने का प्रयास किया जा रहा है.

अलावा छह नए एक्सप्रेस वे का होगा निर्माण

सीएम यादव ने कहा कि राज्य में कई अन्य राजमार्ग परियोजनाओं के अलावा छह नए एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गेहूं और धान के साथ दूध की खरीद पर भी बोनस देगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार अगले पांच साल में राज्य के सालाना बजट को बढ़ाकर सात लाख रुपये तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है. डॉ. यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए तीन जुलाई को 3.65 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया है. इसमें बुनियादी ढांचे के विकास और महिलाओं व आदिवासियों के जीवन स्तर सुधारने के लिए पर्याप्त आवंटन किया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  सूरत में इमारत हादसे में मध्य प्रदेश के 5 मजूदरों की मौत, सीधी जिले को दो सगे भाईयों ने गंवाई जान

Advertisement

नदियों को जोड़ने से होगा फायदा

यादव ने कहा कि बजट में राज्य सरकार का विशेष ध्यान सिंचाई क्षेत्र सहित बुनियादी ढांचे पर है, जिससे विकास के सकारात्मक नतीजे हासिल किए जाएं. उन्होंने कहा कि 35,000 करोड़ रुपये की चंबल-पार्वती-कालीसिंध नदी को जोड़ने की परियोजना से राज्य के कई जिलों को फायदा होगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- अब नहीं हो पाएगी बिजली चोरी, लगाए जा रहे हैं स्मार्ट मीटर... रिचॉर्ज खत्म तो बिजली हो जाएगी गुल