विज्ञापन
Story ProgressBack

Kuno Forest Festival: 17 से शुरू होगा कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल, 'उत्सव' देखने देश-विदेश से आएंगे पर्यटक

Kuno Forest Festival: मध्य प्रदेश की श्योपुर स्थित कूनो नेशनल पार्क में 17 दिसंबर से कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल का शुभारंभ होने जा रहा है. इसमें कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

Read Time: 3 min
Kuno Forest Festival: 17 से शुरू होगा कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल, 'उत्सव' देखने देश-विदेश से आएंगे पर्यटक

Cheetah In Kuno National Park: मध्य प्रदेश की श्योपुर (Sheopur) स्थित कूनो नेशनल पार्क में 17 दिसंबर से कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल (Kuno Forest Festival) शुरू होने जा रहा है. 5 दिवसीय कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल 21 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. आयोजन को लेकर कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) में टेंट सिटी तैयार की जा रही है.

 आयोजित किए जाएंगे ये कार्यक्रम

फॉरेस्ट फेस्टिवल में मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजन किए जाएंगे. इस तरह का आयोजन कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) में पर्यटकों को आकर्षण करने के उद्देश के लिए किया जा रहा है,ताकि भारत में बसाए गए चीतों के दीदार के लिए पर्यटक चीता सफारी के लिए एमपी के कूनो नेशनल पार्क में ज्यादा से ज्यादा आ सकें. बता दें कि इस  फेस्टिवल में पैरासेलिंग, हाट एयर बैलून, साइलेंट डीजे, फ्री प्लाइट्स, पैराग्लाइडिंग जैसी कई चीजें कार्यक्रम में मुख्य आकर्षक का केंद्र होंगे. 

यहां बच्चों के लिए किड्स जॉन भी होगा खास

इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा गठित चीता टास्क फोर्स के सदस्यों की रायशुमारी के चलते कुछ चीतों को कूनो नेशनल पार्क के बाड़े से खुले जंगल में छोड़े जा सकते हैं, ताकि पर्यटक उनका दीदार कर सके. बता दें कि कूनो के भीतर चीते आने के करीब 15 महीनों के बाद पहली बार इस तरह के किसी बड़े विशेष आयोजन को किया जा रहा है. इस आयोजन के दौरान पर्यटक वायरलेस हेड फोन पर संगीत सुनते हुए डांस कर सकेंगे. इसके अलावा बच्चो के लिए किड्स जॉन भी खास होगा.

मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे फॉरेस्ट फेस्टिवल का शुभारंभ

वहीं कूनो को लुप्त उठाने वाले पर्यटकों के लिए रानीपुरा इलाके में 50 टेंट की एक लग्जरी टेंट सिटी तैयार की जा रही है, ताकि पर्यटक जंगल में रुक सके. बता दें कि इस कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल का शुभारंभ करने के लिए खुद मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव 17 दिसंबर को श्योपुर आएंगे.

ये भी पढ़े: Positive News : आगर-मालवा के जिला अस्पताल में मरीजों और परिजनों को फ्री में भोजन करा रही है ये संस्था

ये भी पढ़े: 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close