पिता की मौत पर मुखाग्नि देने इसलिए नहीं पहुंचा कलयुगी बेटा... मजबूरन पत्नी को करना पड़ा अंतिम संस्कार

Shahdol News: अपने पति को मुखाग्नि देने के बाद अपने ही बेटे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए मां थाने पहुंची. लेकिन, नान कंजेबल मामला बताकर पुलिस ने कोई मदद नहीं की. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल (Shahdol) जिले से पारिवारिक संस्कारों पर सवाल उठाने वाला मामला सामने आया है. यहां के ब्यौहारी कस्बे के कछियांन टोला के रहने वाले 65 वर्षीय रामस्वरूप बर्मन की मौत होने पर उसका इकलौता बेटा मनोज अपने पिता को मुखाग्नि (Cremation Fire) देने के लिए आया ही नहीं... मृतक रामस्वरूप की पत्नी, यानी मनोज की मां पार्वती बर्मन उसे बुलाती रही, लेकिन कलयुगी बेटा (Kalyugi Beta) अपने पिता को मुखाग्नि देने के लिए अंतिम संस्कार में नहीं आया. तब पार्वती ने खुद अपनी दो बेटियों के साथ दिल पर पत्थर रखकर अपने पति का अंतिम संस्कार किया. रिश्तों को तार-तार कर देने वाली ये घटना ने ब्यौहारी की है. इसके बाद महिला अपने बेटे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस के पास पहुंची, लेकिन पुलिस ने भी उसकी मदद नहीं की. 

अक्सर होती थी पिता से लड़ाई

रामस्वरूप बर्मन के बेटे मनोज बर्मन की शादी हो गयी थी और वह अलग रहता था. आये दिन वह अपने पिता से पैसे की मांग को लेकर लड़ता-झगड़ता रहता था. पिता की मौत के एक दिन पहले वह घर आया था और पिता से डेढ़ लाख रुपयों की मांग की थी. पिता ने कहा था मेरे पास इतने रुपये नहीं है, तो मनोज ने कहा जमीन बेचकर पैसे दो. इसी बात से वह पिता से लड़-झगड़ कर चला गया. दूसरे दिन पिता की मौत हो गई... पिता की मौत के बाद मनोज को उसकी मां फोन करके बुलाती रही, लेकिन वह नहीं आया. तब मृतक रामस्वरूप की पत्नी ने स्वयं अपनी दो बेटियों के साथ मिलकर अपने पति की चिता को अग्नि दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Bilaspur News: बुजुर्गों का सहारा बनने के बजाय लालच में फंसा भांजा, करोड़ों की संपत्ति हड़प कर मामा-मामी के साथ की ऐसी हरकत

Advertisement

नहीं मिली थाने से मदद

पति का अंतिम संस्कार करने के बाद मृतक रामस्वरूप की पत्नी पार्वती ब्यौहारी थाने पहुंची. वह कलयुगी बेटे की शिकायत थाने में करने पहुंची, लेकिन पुलिस ने भी पार्वती की शिकायत हस्तछेप अयोग्य कहकर (नान कंजेबल) थाने से वापस कर दिया. अंततः पार्वती को थाने से भी कोई राहत नहीं मिली.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: एक ने खाया जहर, तो दूसरी ने की खुद को जलाने की कोशिश, जन सुनवाई के बीच क्या हो गया?

Topics mentioned in this article