विज्ञापन

Bilaspur News: बुजुर्गों का सहारा बनने के बजाय लालच में फंसा भांजा, करोड़ों की संपत्ति हड़प कर मामा-मामी के साथ की ऐसी हरकत

Today Bilaspur News: यह घटना समाज के लिए एक चेतावनी है. इससे सबक मिलता है कि किसी तरह से किसी पर अंधा विश्वास नहीं करना चाहिए. इस खबर में पढ़िए, कैसे एक गोद लिए भांजे ने मामा-मामी की संपत्ति हड़प कर उन्हें बेसहारा बना दिया.

Bilaspur News: बुजुर्गों का सहारा बनने के बजाय लालच में फंसा भांजा, करोड़ों की संपत्ति हड़प कर मामा-मामी के साथ की ऐसी हरकत

Bilaspur News Today: बिलासपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक बुजुर्ग दंपत्ति ने अपने भांजे को बेटे की तरह पाला-पोसा और उसे अपनी सारी संपत्ति सौंप दी. उन्हें उम्मीद थी कि वह बुढ़ापे का सहारा बनेगा, लेकिन भांजे ने उन्हीं बुजुर्ग मामा-मामी को घर से निकालकर दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर कर दिया.

मामा-मामी की करोड़ों की संपत्ति हड़पी

Bilaspur News Today: बिलासपुर के कोनी थाना क्षेत्र के कंचन विहार निवासी 83 वर्षीय सुरेश मणि तिवारी और उनकी 80 वर्षीय पत्नी ललिता देवी की तीन बेटियां थीं, लेकिन बेटे की चाहत में उन्होंने अपनी सारी संपत्ति भांजे रामकृष्ण पाण्डेय के नाम कर दी. यह सोचकर कि भांजा बुढ़ापे में सहारा बनेगा. उन्होंने उसकी शादी से पहले ही सब कुछ उसे सौंप दिया. मगर कुछ ही महीनों में भांजे का असली चेहरा सामने आ गया.

अत्याचार और यातनाएं

संपत्ति नाम होते ही रामकृष्ण ने मामा-मामी के साथ दुर्व्यवहार शुरू कर दिया. उन्हें एक अंधेरे कमरे में 6 महीने 25 दिनों तक बंद रखा. जहां न तो पंखे की सुविधा थी और न ही बाथरूम की. इस दौरान बुजुर्ग दंपत्ति पर मानसिक और शारीरिक यातनाएं की गईं. भांजे ने अपनी मामा की बेटियों के साथ भी मारपीट की, जिससे उनकी मझली बेटी राजनांदगांव चली गई और 14 साल से वापस नहीं आई. छोटी बेटी को धमकाकर अपने पास रखा और परिवार या आसपास के लोगों से मिलने पर पाबंदी लगा दी.

ये भी पढ़ें- SBI में लगी नौकरी! फिर क्यों रो रहे कर्मचारी? कहा- सब कुछ बर्बाद हो गया, कहां जाएं हम?

लालच का अंत नहीं

भांजे का लालच यहीं खत्म नहीं हुआ. उसने तिवारी परिवार की पांच कमरों की बड़ी हवेली, एक कार और दो मोटरसाइकिलें भी अपने नाम कर लीं. यहां तक कि जब तिवारी की बड़ी बेटी, जो हाईकोर्ट में काम करती थीं, उसका जब निधन हुआ, तो उसने उनके पेंशन की राशि पर भी कब्जा कर लिया. धीरे-धीरे भांजे ने कुल 30 लाख 19 हजार रुपये अपने नाम कर लिए.
यह घटना समाज के लिए एक चेतावनी है कि किस तरह अंधा विश्वास और लालच का शिकार बनने से जीवन बर्बाद हो सकता है.

ये भी पढ़ें- साइबर फ्रॉड छोड़िए छत्तीसगढ़ के गांव में खोल दिया पूरा फर्जी SBI बैंक, बेरोजगारों को नौकरियां भी दे डालीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
धोखाधड़ी केस में बघेल के करीबी को नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट ने बताया बड़ा मामला
Bilaspur News: बुजुर्गों का सहारा बनने के बजाय लालच में फंसा भांजा, करोड़ों की संपत्ति हड़प कर मामा-मामी के साथ की ऐसी हरकत
Mahasamund Indian Railways Vande India train stone-pelted Bagbahara Railway station Police Arrest Accused
Next Article
छत्तीसगढ़ में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, हुआ इतना बड़ा नुकसान, पुलिस ने लिया ये एक्शन
Close