विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: कांग्रेस छोड़ने वालों को जयवर्धन ने दिलाई सिंधिया समर्थकों की याद, बोले- भाजपा में होगा ऐसा हश्र

Madhya Pradesh News Today: अब भाजपा के लोग खुद कह रहे हैं कि कचरा आ रहा है. हमारी पार्टी से फिर कोई क्यों जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस छोड़कर जाने वालों को अब एहसास हो रहा है कि भाजपा में न उनका न तो सम्मान है और न ही इज्जत है.

Read Time: 4 min
MP News: कांग्रेस छोड़ने वालों को जयवर्धन ने दिलाई सिंधिया समर्थकों की याद, बोले- भाजपा में होगा ऐसा हश्र

Jaivardhan Singh Latest News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं की झड़ी लगी हुई है. ऐसे में कांग्रेस छोड़ने वालों के लिए कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह ने पार्टी छोड़ने वालों को सिंधिया समर्थकों की याद दिलाई. सिंह ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के लगातार पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा कि यह बात सही है कि इस बार जो परिणाम आए थे, विधानसभा चुनाव में उसकी उम्मीद नहीं थी. लेकिन जो भी लोग कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में जा रहे हैं, उनको यह विचार करना चाहिए कि 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जो विधायक गए थे. उनमें से अधिकतर विधायक अभी कहां पर हैं ?

आज इमरती देवी, मुन्नालाल गोयल का क्या हुआ. उन्होंने कहा कि वे आज क्या है. विधायक या मंत्री हैं ? जयवर्धन ने कहा कि आज ऐसे कई मंत्री हैं, जो बिना पद के हैं. जिन लोगों को कांग्रेस ने विधायक बनाया था, उनका कोई भी सम्मान आज भाजपा में नहीं बचा है. अब भाजपा के लोग खुद कह रहे हैं कि कचरा आ रहा है. हमारी पार्टी से फिर कोई क्यों जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस छोड़कर जाने वालों को अब एहसास हो रहा है कि भाजपा में न उनका न तो सम्मान है और न ही इज्जत है.

कमलनाथ का भी किया बचाव

वहीं, कमलनाथ के खिलाफ वीडी शर्मा के भ्रष्टाचार वाले बयान पर जयवर्धन सिंह ने कहा कि भाजपा लगातार उनके खिलाफ षड्यंत्र  कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आयकर जांच में कथित तौर पर पकड़े गए करोड़ों के घोटाले के भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के आरोप पर सिंह ने भाजपा पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके नेता लगातार कमलनाथ के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर उनके पास कोई साक्ष्य है, तो कार्रवाई क्यों नहीं करते ? सिंह ने कहा कि सबको पता है कि नाथ सरकार ने 15 माह के कार्यकाल में निस्वार्थ भाव से काम किया है.

किसानों के लिए करना चाहते थे काम

जयवर्धन ने कहा कि कमलनाथ का एक ही प्रयास था कि मध्य प्रदेश में किसानों को लाभ मिले, फसल का सही दाम मिले उनका कर्ज माफ हो, युवाओं को रोजगार के अवसर मिले, जिसे खुद बीडी शर्मा जानते हैं. उन्होंने कहा कि इस वक्त देश-प्रदेश में उनकी सरकार है. कौन रोक रहा है कार्रवाई करने से ?  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दरअसल कमलनाथ के खिलाफ एक भी ऐसा मामला नहीं है, जिसे लेकर वह उन्हें घेर सकते हैं. उन्होंने बहुत प्रयास किया है. अलग-अलग षड्यंत्र करके प्रयास किया है, लेकिन कमलनाथ को अभी तक वह घेर नहीं पाए हैं, क्योंकि उन्हें साफ दिख रहा है कि छिंदवाड़ा से एक बार फिर कांग्रेस को भारी बहुमत से जीत मिलेगी. इसलिए घबराए हुए हैं और फिजूल के बयान दे रहे हैं.

ईवीएम पर भी उठाए सवाल

अपने पिता की ओर से ईवीएम का मामला उठाए जाने पर जयवर्धन सिंह ने कहा कि मैं खुद लगातार तीन बार जीत कर आया हूं. जनता में EVM के माध्यम से गड़बड़ी को लेकर कहीं न कहीं बात आती है. उन्होंने कहा कि जब मशीन की बात आती है, तो आज के जमाने में आईफोन जैसी चीज हैक हो रही है, तो EVM क्या है ?  कहीं न कहीं सब की यही भावना है. नेता हो, चाहे आमजन सब चाहते हैं कि चुनाव की प्रक्रिया ऐसी हो, जिसमें सदैव ट्रांसपेरेंसी होना चाहिए. इसीलिए आज भी मैं कहता हूं कि पूरे देश भर में मतदान बैलेट पेपर से किया जाए. यह हमारी मांग हमेशा रहेगी.

ये भी पढ़- Terminalia Tomentosa Tree: एक ऐसा पेड़ जिससे गर्मियों में फूटती है जल धारा, नजारा देख हैरत में पड़ जाएंगे आप

दिल्ली में इंडिया गठबंधन की रैली पर उन्होंने कहा कि सबका उद्देश्य एक ही है कि इंडिया को जितना चाहिए और इंडिया जब जीतेगा, तभी हमारे किसानों को सम्मान मिलेगा. ए रोजगार के अवसर दिए जाएंगे. भाजपा की करतूतों से बढ़ी महंगाई की मार आम जनता को राहत मिलेगी. 

ये भी पढ़- Electoral Bonds पर पहली बार बोले PM Modi, कहा-जल्द ही पछताएंगे आलोचक, बताई ये बड़ी वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close