MP के इस डॉक्टर ने Murder केस का छिपाया सच! खुलासा हुआ तो कोर्ट ने दी ये सजा 

MP News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में चर्चित हत्याकांड की चिकित्सकीय रिपोर्ट का सच छिपाने के मामले में डॉक्टर को कोर्ट ने सजा सुनाई है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है ? 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: जबलपुर के बहुचर्चित वेदिका ठाकुर हत्याकांड से जुड़े एक मामले में सत्र न्यायाधीश आलोक अवस्थी की अदालत ने डॉ. अमित खरे को तथ्य छिपाने का दोषी पाया और उन्हें छह महीने की कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उन पर दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. 

चिकित्सकीय रिपोर्ट में लापरवाही बरती

अभियोजन की ओर से प्रभारी लोक अभियोजक अनिल तिवारी ने कहा कि बेदी नगर की स्मार्ट सिटी अस्पताल के संचालक डॉ. खरे ने वेदिका ठाकुर हत्याकांड से जुड़ी चिकित्सकीय रिपोर्ट में लापरवाही बरती. आरोप है कि उन्होंने यह जानते हुए भी कि वेदिका ठाकुर पर गोली चलाई गई थी. पूर्व भाजपा नेता प्रियांश विश्वकर्मा को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से इस तथ्य को छिपाया. यह कृत्य अपराध की श्रेणी में आता है.

डॉ. खरे ने भले ही उन्हें वेदिका के गोली लगने की जानकारी थी, पुलिस को सूचित करने में जानबूझकर लापरवाही की. जिससे बाद में गंभीर रूप से घायल वेदिका की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें MP फिर शर्मसार!  महिला से फुटपाथ पर रेप, लोग बनाते रहे Video, Viral होते ही ये एक्शन 

ये है मामला 

वेदिका ठाकुर हत्याकांड जबलपुर, मध्य प्रदेश का एक गंभीर मामला है. 16 जून 2023 को भाजपा नेता प्रियांश विश्वकर्मा ने अपने दफ्तर में MBA छात्रा वेदिका ठाकुर को गोली मार दी थी. गोली वेदिका के पेट में लगी. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. दस दिनों तक इलाज के बाद, 26 जून 2023 को वेदिका की मौत हो गई.

प्रियांश विश्वकर्मा ने दावा किया कि गोली गलती से चली थी. लेकिन पुलिस ने इसे गंभीर अपराध की श्रेणी में रखा और उसकी बातों पर विश्वास नहीं किया.

घटना के बाद प्रियांश को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया.इस मामले में पुलिस पर भी देरी से कार्रवाई करने और एफआईआर दर्ज करने में लापरवाही के आरोप लगे हैं. जिसकी वजह से वेदिका के परिवार ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए.

Advertisement

ये भी पढ़ें MP के इस नेता ने बागेश्वर धाम के प्रमुख के खिलाफ कर दिया ये पोस्ट, FIR हुई दर्ज

Topics mentioned in this article