Jabalpur: पूर्व विधायक रामबाई को कोर्ट उठने तक की मिली सजा, पहले भी मिली थी ऐसी सजा

Jabalpur News: अदालत ने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने के एक मामले में जबलपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने पथरिया से पूर्व विधायक रामबाई (Ramabai) और दो दूसरे आरोपी अजय उर्फ अजित और मनोज को न्यायालय उठने तक की सजा सुनाई.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Madhya Pradesh News: जबलपुर के एमपी/एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट विश्वेश्वरी मिश्रा (Visveshwari Mishra) की अदालत ने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने के एक मामले में पथरिया से पूर्व विधायक रामबाई (Rama Bai) और अन्य आरोपी अजय उर्फ अजित समेत मनोज को न्यायालय उठने तक की सजा सुनाई है. इस मामले में अदालत ने समस्त आरोपियों पर 5-5 सौ रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

यह था मामला

दरअसल, 5 जून 2018 को दमोह कलेक्टर के आदेश पर तहसील उपज मंडी बटियागढ़ में रबी सीजन की उपज चना, मसूर और सरसों की फसलों की खरीदी चल रही थी. जिसमें आरएल विश्वकर्मा अधिकारी के रूप में पदस्थ थे. आरोप है कि शाम 7 बजे आरोपियों की ओर से किसानों को भड़काया गया, जिसके चलते बहुत सारे लोग अवैध रूप से ट्रैक्टर लेकर मंडी में घुसे और सड़क को जाम कर दिया. इसके चलते शासकीय कार्य में व्यवधान उत्पन्न हुआ था. इस संबंध में प्रभारी अधिकारी ने बटियागढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसकी जांच के बाद अदालत में आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया गया था. अभियोजन की ओर से जिला लोक अभियोजन अधिकारी अजय कुमार जैन, विशेष लोक अभियोजक अरुण प्रभा भारद्वाज और हेमलता दहल ने पक्ष रखा.

Advertisement

ये भी पढ़े- छत से टूटकर गिरता प्लास्टर और नीचे खौफ में बच्चे, MP के सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल
 

Advertisement

पहले भी मिल चुकी है इस तरह की सजा

बीते वर्ष ही पथरिया की तत्कालीन विधायक रामबाई को एक ऐसे ही मामले में दमोह अदालत ने कोर्ट उठने तक की सजा सुनाई थी. उस दौरान रामबाई ने कहा था कि वे जनता के हित के मुद्दे उठाती रहेंगी. बहरहाल, रामबाई चुनाव हारने के बाद अब पूर्व विधायक हो चुकी हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में हुआ मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, CM के पास रहेगा गृह विभाग, जानें किसे क्या मिला