विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur : MP सरकार ने 13 सालों से नहीं दिया जवाब तो हाईकोर्ट हुआ सख्त, सुनाया ये फरमान 

MP News : 13 सालों  से जवाब नहीं देने पर मध्य प्रदेश सरकार पर हाईकोर्ट ने सख्ती बरती है. सरकार पर पचास हजार की कॉस्ट लगाते हुए आखिरी मौक़ा दिया है. 

Read Time: 2 mins
Jabalpur : MP सरकार ने 13 सालों से नहीं दिया जवाब तो हाईकोर्ट हुआ सख्त, सुनाया ये फरमान 

Madhya Pradesh News : मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने एक मामले में पिछले तेरह सालों से जवाब न देने के मामले को काफी सख्ती से लिया है. जस्टिस विवेक अग्रवाल की एकलपीठ ने मामले में जमकर नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार पर पचास हजार रुपये की कॉस्ट लगाई है. एकलपीठ ने कॉस्ट की राशि तीन दिन में लीगल सेल अथॉरिटी में जमा करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सीधी कलेक्टर (Sidhi Collector) को अगली सुनवाई दौरान पूरे रिकार्ड के साथ व्यक्तिगत तौर पर हाजिर होने के निर्देश दिए हैं. एकलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई 30 मई को निर्धारित की है.

दिया गया था समय

यह मामला सीधी जिले के ग्राम गौरध निवासी सुधा गौतम की ओर से वर्ष 2011 में दायर किया गया था. मामले की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता गोपाल सिंह बघेल ने पक्ष रखा. जिन्होंने अदालत को बताया कि उक्त मामला पिछले तेरह सालों से लंबित है. नोटिस जारी होने के बाद सरकार की ओर से अब तक मामले में जवाब पेश नहीं किया गया है. जबकि 9 जनवरी 2013 को जवाब पेश करने के लिए समय दिया गया था. 

ये भी पढ़ें Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की मुश्किल नहीं हो रही कम, अब पत्नी नताशा ने किया निराश, आया पहला रिएक्शन

उदासीनता को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता 

मामले को गंभीरता से लेते हुए न्यायालय ने कहा कि इतने वर्षों में जवाब पेश न करना सरकार की उदासीनता को उजागर करता है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. जिसके बाद न्यायालय ने पचास हजार रुपये की कॉस्ट लगाते हुए अंतिम अवसर प्रदान किया. साथ ही सीधी कलेक्टर को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति संबंधी सारे रिकॉर्ड के साथ व्यक्तिगत तौर पर हाजिर होने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें Sidhi Rape Case : मध्य प्रदेश पुलिस ने महिलाओं के लिए जारी की एडवाइजरी, ऐसे कॉल आए तो हो जाएं सावधान...


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bhojshala ASI Survey: MP हाईकोर्ट में इस दिन पेश होगी भोजशाला की सर्वे रिपोर्ट, अगली सुनवाई 4 जुलाई को
Jabalpur : MP सरकार ने 13 सालों से नहीं दिया जवाब तो हाईकोर्ट हुआ सख्त, सुनाया ये फरमान 
Lok Sabha Speaker election: BJP MP Om Birla is NDA candidate and Congress MP K Suresh is INDIA bloc for the post of Speaker of the 18th Lok Sabha, file nomination, PM Modi
Next Article
Lok Sabha Speaker Election: पीएम से मुलाकात, NDA vs I.N.D.I.A. मुकाबला मैदान में ओम बिरला-के सुरेश
Close
;