विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 15, 2023

इंदौर पुलिस कमिश्नर ने लोन ऐप को बताया खतरनाक, लोगों को बचने की दी सलाह

कमिश्नर ने यह साफ कहा है कि किसी भी तरह से एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद हर व्यक्ति को सही-सही और पूरा पढ़ने के बाद उसे परमिशन देनी चाहिए.

Read Time: 2 min
इंदौर पुलिस कमिश्नर ने लोन ऐप को बताया खतरनाक, लोगों को बचने की दी सलाह
इंदौर डीसीपी क्राइम द्वारा लोन ऐप को लेकर समय-समय पर एडवाइजरी जारी करके हिदायत दी गई है .
भोपाल:

भोपाल में लोन ऐप के माध्यम से एक ही परिवार की चार जिंदगियां खत्म होने के बाद इंदौर पुलिस कमिश्नर ने शुक्रवार को कहा कि लोन ऐप काफी खतरनाक है. इससे आम जनता को बचने की जरूरत है. पुलिस कमिश्नर का कहना था कि लोन एप की घटनाएं इंदौर में आ चुकी है और उससे कई लोग प्रभावित हुए हैं .अब लोन ऐप से लोगों को बचने की जरूरत है.

कोई भी व्यक्ति या कोई भी एप्लीकेशन इतना सस्ता और इतनी जल्दी लोन नहीं दे सकते हैं ,लेकिन उसके बाद भी लोग जल्दबाजी में रुपयों की लालच में अधिक ब्याज पर और सिर्फ आपके आधार और पैन कार्ड के नंबर के जरिए जल्द लोन पाना चाहते हैं. वहीं, इन लोन एप से आम व्यक्ति को बहुत खतरा है. ऐप पर एक क्लिक में ही आपकी सारी डिटेल सामने वाले व्यक्ति के पास चली जाती है और लोन देने वाला व्यक्ति आपके मोबाइल की डिटेल के आधार पर आपको ब्लैकमेल करने लगता है. जिस कारण से भोपाल जैसी घटनाएं सामने आती हैं.

मकरंद देउसकर का कहना था कि इंदौर डीसीपी क्राइम द्वारा समय-समय पर एडवाइजरी जारी करके हर बार हिदायत दी गई है और एडवाइजरी भी जारी की गई है. कई बार लोगों के माध्यम से लोन लेने वाले व्यक्ति जब इसका शिकार हो जाते हैं, उसके बाद पुलिस के पास में आते हैं.

वही कमिश्नर ने यह साफ कह दिया कि किसी भी तरह से एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद हर व्यक्ति को सही-सही और पूरा पढ़ने के बाद उसे परमिशन देनी चाहिए. क्योंकि जैसे ही आप  परमिशन देकर एप्लीकेशन को अलाव करते हैं आपकी सभी जानकारी इन एप्लीकेशन पर लोन देने वाले व्यक्तियों के पास चली जाती है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close