विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

इंदौर, भोपाल से जबलपुर तक... रक्षाबंधन पर बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी महिलाएं

भोपाल, इंदौर, जबलपुर में महिलाओं को रक्षाबंधन गिफ्ट दिया है. दरअसल, 30 अगस्त को नगर निगम द्वारा शहर की महिलाओं-युवतियों को फ्री बस सेवा दी जाएगी. सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक फ्री यात्रा की जा सकेगी.

Read Time: 3 min
इंदौर, भोपाल से जबलपुर तक... रक्षाबंधन पर बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी महिलाएं
मध्य प्रदेश में फ्री बस सेवा
भोपाल:

रक्षाबंधन पर मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में संचालित बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा का उपहार दिया गया है. दरअसल, अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड इंदौर के बोर्ड ने हर साल की तरह इस साल भी रक्षाबंधन के मौके पर इंदौर शहर में चलने वाली सिटी बसों और इलेक्ट्रिक बसों में बहनों के लिए निशुल्क सफर की सौगात दी है.

रक्षाबंधन के दिन इंदौर में महिलाओं को तोहफा

इसकी घोषणा करते हुए बोर्ड के अध्यक्ष और इंदौर नगर निगम के महापौर पुष्यमित्र भार्गव और इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और एआईसीटीएसएल बोर्ड के उपाध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया की रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर बहनों को निशुल्क यात्रा का उपहार दिया जा रहा है. 

बता दें कि इंदौर में प्रतिदिन लगभग सवा लाख से अधिक महिलाएं, युवतियां और छात्राएं एआईसीटीएसएल द्वारा शहर में संचालित बसों में यात्रा करती हैं और प्रतिदिन शहर में 400 बसों का संचालन किया जाता है. वहीं ढाई लाख यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं.

ko8u1l1o

भोपाल की महापौर महिलाओं को रक्षाबंधन गिफ्ट दिया है. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड महिलाओं-युवतियों को फ्री बस सेवा देगी. सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक फ्री यात्रा की जा सकेगी.

जबलपुर में बहनों को फ्री बस सुविधा

इधर, जबलपुर में भी महापौर ने बहनों को अनोखा उपहार दिया है. दरअसल, रक्षाबंधन के खास मौके पर 30 अगस्त को महापौर ने महिलाओं और लड़कियों के लिए सुबह 8:00 बजे से बस यात्रा फ्री की है. महापौर ने बताया कि रक्षाबंधन के दिन बहनों से कोई किराया नहीं लिया जाएगा, इसलिए हर बहन अपने भाई के घर सुविधाजनक तरीके से राखी बांधने पहुंच सकेगी.

ये भी पढ़े: खंडवा : घर में CCTV कैमरा लगा पति ने पत्नी के बनाए आपत्तिजनक वीडियो, कर दिया वायरल

भोपाल की महिलाएं भी कर सकेगी  फ्री में यात्रा

वहीं राजधानी भोपाल में महिलाओं को बड़ा तोहफा मिला है. दरअसल, रक्षाबंधन के दिन भोपाल शहर में महिलाएं सिटी बस से फ्री में सफर कर सकती है. शहर के 368 बसों में रात 9 बजे तक महिलाओं से किराया नहीं लिया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले भी रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों को प्रदेश के कई शहर में  नगर निगम और एआईसीटीएसएल बोर्ड की तरफ से यह तोहफा दिया गया था. 

ये भी पढ़े: शिवपुरी : बैंक में खाता खोलने के नाम पर महिलाओं से ठगी, ले लिए 40 लाख का लोन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close