विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

इंदौर : लाहली बहना सेना ने की गश्त, पुलिस की मदद को हैं तैयार

लाडली बहना सेना ने इंदौर शहर में पुलिस के साथ गस्त लगाई, गस्त के दौरान बहनों के हाथ में नजर आ रही थी लाठी. लाडली बहना सेना को बढ़ावा देने से महिलाओं, बच्चों पर होने वाले अत्याचार में कमी आयेगी.

Read Time: 2 min
इंदौर : लाहली बहना सेना ने की गश्त, पुलिस की मदद को हैं तैयार
इंदौर:

लाडली बहनों को सशक्त बनाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार पूरी कोशिश कर रही है. इसी उद्देश्य को लेकर पुलिस - प्रशासन लाडली बहना सेना को और मजबूत कर रही है. लाडली बहना सेना अब इंदौर शहर के 85 थाना क्षेत्रों में भी गस्त करेगी, इसकी शुरूआत इस सेना में शामिल बहनों ने इंदौर के खजराना पुलिस थाने से की . लाडली बहना सेना में शामिल हुई बहनों के हाथ में पुलिस की लाठी भी नजर आ रही थी. लाडली बहना सेना में शामिल बहनें हाथ में लाठी लेकर बहुत ही सशक्त लग रही थी.

मार्च में शामिल पुलिस के अधिकारी ने कहा 

इस मार्च में शामिल डीसीपी इंदौर अभिषेक आनंद ने कहा कि इस मार्च का उद्देश्य नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के साथ साथ महिलाओं और बच्चों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ समाज में जागृति पैदा करना है. इससे महिलाओं का मनोबल भी मजबूत होगा और वो खुद भी छोटी मोटी समस्या से निपटने में सक्षम हो जायेंगी. 

लाडली बहना सेना में शामिल होकर कर रही हैं गर्व

लाडली बहना सेना में शामिल हुई बहन शाहजहां शेख ने बताया कि इस सेना में शामिल होकर उन्हें बहुत खुशी मिल रही है, हम भी अपने क्षेत्र से अपराध को खत्म करने में पुलिस की पूरी मदद करेंगे. ये हमारे लिए गर्व की बात है. पुलिस की ये पहल आम जनता और प्रशासन में अच्छा तालमेल के लिए बहुत ही मददगार साबित होगी. वैसे भी पुलिस बल बढ़ती जनसंख्या के अनुपात में कम है इसलिए समाज के हिस्से को पुलिस प्रशासन से जोड़ने से समाज का तो भला होगा ही पुलिस प्रशासन की मदद भी हो पायेगी.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close