विज्ञापन

Indian Railways: भोपाल - रीवा को मिली नई सुपरफास्ट ट्रेन, सीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना... यात्रियों को होगा फायदा

Bhopal News: इससे न केवल यात्रियों को यात्रा में सुविधा होगी, बल्कि यह दोनों शहरों के आर्थिक, सामाजिक, पर्यटन एवं सांस्कृतिक के विकास में भी योगदान बढ़ेगा. इस नई ट्रेन सेवा के शुभारंभ से यात्रियों में हर्षोल्लास देखा गया और उन्होंने रेलवे प्रशासन के इस कदम की सराहना की.

Indian Railways: भोपाल - रीवा को मिली नई सुपरफास्ट ट्रेन, सीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना... यात्रियों को होगा फायदा
Bhartiya Railways: भोपाल से रीवा चलेगी ये नई सुपरफास्ट ट्रेन

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) ने भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhopal Railways Station) पर हरी झंडी दिखाकर नई सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस रेल सेवा का शुभारम्भ किया. इस नई रेल सेवा का उद्देश्य भोपाल (Bhopla) और रीवा (Rewa) के बीच यात्री यातायात को सुगम बनाना और दोनों शहरों के बीच संपर्क को सुदृढ़ करना है.

दोनों शहरों के यात्रियों को होगा बहुत फायदा

इससे न केवल यात्रियों को यात्रा में सुविधा होगी, बल्कि यह दोनों शहरों के आर्थिक, सामाजिक, पर्यटन एवं सांस्कृतिक के विकास में भी योगदान बढ़ेगा. इस नई ट्रेन सेवा के शुभारंभ से यात्रियों में हर्षोल्लास देखा गया और उन्होंने रेलवे प्रशासन के इस कदम की सराहना की. इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों ने भी रेलवे की इस पहल की प्रशंसा की और इसे यात्री सुविधाओं के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण बताया.

ये माननीय रहे इस मौके पर मौजूद

इस मौके पर माननीय उप मुख्यमंत्री एवं वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा, माननीय खेल एवं युवा कल्याण, सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग, माननीय सांसद भोपाल आलोक शर्मा,  विधायक हुजूर रामेश्वर शर्मा, विधायक बैरसिया विष्णु खत्री, विधायक भोपाल (दक्षिण/पश्चिम) भगवानदास सबनानी और महापौर श्रीमती मालती राय, शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति, मीडिया प्रतिनिधि एवं जन सामान्य नागरिक उपस्थित रहे.

जानिए इस ट्रेन की समय सारणी के बारे में

ट्रेन संख्या 22145/22146 भोपाल-रीवा-भोपाल सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस की समय सारणी के बारे में आपको बताते हैं. ट्रेन संख्या 22145 भोपाल-रीवा सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस भोपाल स्टेशन से प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को रात 11 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 09:15 बजे रीवा स्टेशन पहुंचेगी. गाड़ी संख्या 22146 रीवा-भोपाल सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस रीवा स्टेशन से प्रत्येक शनिवार और सोमवार को रात्रि 10:30 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 8:05 बजे भोपाल स्टेशन पहुंचेगी.

इस गाड़ी के चलने से नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, गाडरवाडा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर एवं सतना के नागरिकों को भोपाल-रीवा आने जाने के लिए एक अतिरिक्त रेल सुविधा उपलब्ध हो गयी है.
     

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: सरकार योजना विहीन... किसानों की खेती हो रही चट, पालतू पशुओं को ग्रामीणों ने बाड़े में बंद कर मार डाला... जानिए पूरा मामला 

ये भी पढ़ें Chit fund Scam : यहां चिटफंड कंपनी ने लोगों को लगा दी करोड़ों रुपये की चपत, ऐसे बुना था ठगी का जाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में डेंगू के डंक के बाद हरकत में आई सरकार, इतने हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं सामने
Indian Railways: भोपाल - रीवा को मिली नई सुपरफास्ट ट्रेन, सीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना... यात्रियों को होगा फायदा
MP Police Madhya Pradesh Police's Hum Honge Kamyaab campaign for women's safety receives national level award
Next Article
Good News: महिला सुरक्षा को लेकर MP Police के इस अभियान को मिला राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान
Close