विज्ञापन

Indian Railway: बिना टिकट रेल यात्रा करते हैं तो हो जाएं सावधान, यहां चेकिंग के दौरान इतने यात्रियों का कटा चालान

Latest Indian Railway News: यदि भारतीय रेल में आप भी बिना टिकट की यात्रा करते हैं,तो सावधान हो जाइए नहीं तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्योंकि मध्य प्रदेश के भोपाल मंडल के बीना स्टेशन पर ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की गई है.

Indian Railway: बिना टिकट रेल यात्रा करते हैं तो हो जाएं सावधान, यहां चेकिंग के दौरान इतने यात्रियों का कटा चालान
Indian Railway: बिना टिकट रेल यात्रा करते हैं तो हो जाएं सावधान, यहां चेकिंग के दौरान इतने यात्रियों का कटा चालान.

Today Indian Railway News: मध्य प्रदेश के भोपाल मंडल के बीना स्टेशन पर 19 टिकट चेकिंग स्टाफ के सहयोग से  विशेष अभियान चलाया गया. पर्यवेक्षक टिकट चेकिंग स्टाफ की निगरानी में चलाये गए इस टिकट चेकिंग अभियान के दौरान स्टेशन के बाहर निकलने वाले रास्ते की घेराबंदी की गई, ताकि कोई भी यात्री बिना जांच के स्टेशन के बाहर न जा सके.इस दौरान गुरुवार को स्टेशन पर आने-जाने वाली 33 गाड़ियों में यात्रियों के टिकट की जांच की गई.

 जानें कितना जुर्माना लगाया गया

जांच के दौरान बिना टिकट यात्रा करने वाले 85 यात्री पकड़े गए, जिनसे 39,800 रुपये बतौर किराया (जुर्माना) लिया गया. अनूचित टिकट लेकर यात्रा करने वाले 60 यात्री पाए गए, जिनसे 23,695 रुपये बतौर जुर्माना लिया गया.बिना बुक कराए सामान लेकर यात्रा कर रहे 17 यात्रियों  से 3400 रुपये वसूल किए गए. वहीं, स्टेशन पर गंदगी फैलाने पर एक यात्री से 200 रुपये जुर्माना वसूला गया. रेल अधिकारियों ने यात्रियों को उचित टिकट लेकर ही यात्रा करने और गंदगी न करने की समझाइश दी गई.

बीना स्टेशन पर पकड़े गए इतने यात्री 

बीना स्टेशन पर चलाये गए किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान के दौरान बिना टिकट, अनुचित टिकट, बिना बुक कराए समान लेकर यात्रा करते हुए कई सैकड़ों यात्री पकड़े गए.पकड़े गए कुल यात्रियों की संख्या 163 है, कार्रवाई को दौरान इन यात्रियों से 67,095 रुपये का रेल राजस्व प्राप्त हुआ.

ये भी पढ़ें- रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव बैठक: CM मोहन यादव का ऐलान- MP के हर जिले में होंगे इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन सेंटर

वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया बोले..

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया नें यात्रियों से अपील की है कि उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें. प्रतिक्षा सूची ई-टिकट और प्लेटफार्म टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं है. प्लेटफॉर्म पर प्रवेश के लिए यात्रा टिकट या प्लेटफॉर्म टिकट होना आवश्यक है. यात्री IRCTC वेबसाइट,एप और UTS एप का उपयोग कर स्वयं भी टिकट बुक कर सकते है.

ये भी पढ़ें- Tiger Deaths in MP: वनराज की मौतों पर NDTV की पड़ताल के बाद वन विभाग में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
Indian Railway: बिना टिकट रेल यात्रा करते हैं तो हो जाएं सावधान, यहां चेकिंग के दौरान इतने यात्रियों का कटा चालान
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close