विज्ञापन

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव बैठक: CM मोहन यादव का ऐलान- MP के हर जिले में होंगे इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन सेंटर

Regional Industry Conclave Gwalior: CM ने कहा क स्थानीय उद्योगपतियों की भी समस्याओं को जानकर उन्हें आवश्यक सहयोग करें. सभी कलेक्टर्स अपने जिलों में उपलब्ध ऐसी भूमि की जानकारी रखें जहां उद्योगों की स्थापना हो सकती है. प्रत्येक जिले में कलेक्टर उद्योगपतियों से निरंतर संवाद बनाएँ रखें. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रत्येक जिले में लघु और कुटीर उद्योगों के सहायता समूह की गतिविधियों के कार्यों को बढ़ाया जाए.

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव बैठक: CM मोहन यादव का ऐलान- MP के हर जिले में होंगे इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन सेंटर

Regional Industry Conclave: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में संपन्न हुई उच्च स्तरीय बैठक में ग्वालियर में आगामी 28 अगस्त को होने वाली रीजनल बिजनेस कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की और आवश्यक निर्देश दिए कहा है. इस दौरान सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिले में इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन सेंटर (Investment Facilitation Centre) स्थापित होंगे, जिसके नोडल अधिकारी जिले के कलेक्टर (Collector) रहेंगे. इससे उद्योगों (Industries) को बढ़ावा मिलेगा. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बैठक के साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विभिन्न क्षेत्र में निवेश के लिए कॉन्क्लेव के सत्रों के आयोजन के बारे में चर्चा की.

2500 प्रतिनिध होंगे शामिल

इस कॉन्क्लेव में लगभग 2500 प्रतिनिधि शामिल होंगे. नीदरलैंड, घाना, कनाडा, मेक्सिको सहित अन्य देशों के प्रतिभागी भी आएंगे. कॉन्क्लेव के दौरान औद्योगिक इकाइयों के लिए भूमि आवंटन का कार्य भी होगा. बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मुख्य सचिव वीरा राणा, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय डॉ. राजेश राजौरा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव  संजय कुमार शुक्ला सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पर्यटन, खाद्य प्र-संस्करण और आईटी के क्षेत्र में संभावनाओं के पूर्ण दोहन के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि कॉन्क्लेव में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए भरपूर प्रयास किए जाएं. स्थानीय एवं बाहरी निवेशक दोनों का स्वागत करें.

CM ने कहा क स्थानीय उद्योगपतियों की भी समस्याओं को जानकर उन्हें आवश्यक सहयोग करें. सभी कलेक्टर्स अपने जिलों में उपलब्ध ऐसी भूमि की जानकारी रखें जहां उद्योगों की स्थापना हो सकती है. प्रत्येक जिले में कलेक्टर उद्योगपतियों से निरंतर संवाद बनाएँ रखें. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रत्येक जिले में लघु और कुटीर उद्योगों के सहायता समूह की गतिविधियों के कार्यों को बढ़ाया जाए. हैंडलूम और उद्यानिकी में भी कार्य हो. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि कलेक्टर्स प्रभारी मंत्रियों से भी चर्चा करें और नियमित संवाद रखें. ग्वालियर और चंबल संभाग में उद्योगों की स्थापना का अच्छा वातावरण बनाया जाए. सभी निवेश प्रस्तावों पर मंथन कर समन्वय से उन्हें क्रियान्वित करने पर फोकस किया जाए.

यह भी पढ़ें : Regional Industry Conclave Jabalpur: CM मोहन करेंगे शुभारंभ, औद्योगिक विकास में पहले स्थान पर होगा MP

यह भी पढ़ें : KYC Update: बैंकों की तरह अब MP के बिजली उपभोक्ताओं को अपडेट करानी होगी KYC, MPEB कराएगी ये काम

यह भी पढ़ें : सीएम मोहन आज 36 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों के खातों में ट्रांसफर करेंगे 115 करोड़ रुपए का बोनस, इन कार्यों का होगा लोकार्पण

यह भी पढ़ें :भोपाल-जबलपुर के बाद ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, 1500 से ज्यादा उद्यमियों होंगे शामिल, इस दिन होगा प्रोग्राम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: यहां पुलिस वाले ही खेल रहे थे जुआ, वीडियो सामने आने पर एसपी ने दी ऐसी सजा
रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव बैठक: CM मोहन यादव का ऐलान- MP के हर जिले में होंगे इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन सेंटर
Mohan Yadav troubles increased army of guest teachers took to the streets in protest in Bhopal this was the reason
Next Article
Bhopal में अतिथि शिक्षकों का जंगी प्रदर्शन, सीएम हाउस घेरने जाते वक्त पुलिस से जमकर हुई झड़प
Close