MP के इस जिले में बच्चों ने Principal से की शिकायत तो धमकाया, बदले में गुस्साए विद्यार्थियों ने कर दिया चक्का जाम

School Children Protest: स्कूल में व्याप्त अव्यवस्थाओं और परेशानियां प्राचार्य को बताने पर प्राचार्य ने छात्राओं को धमकाया. इसके खिलाफ विरोध जताते हुए आक्रोशित छात्राओं ने चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Neemuch News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच जिले के मनासा नगर के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल की कक्षा 11वीं और 12वीं के कॉमर्स की छात्राओं ने चक्का जाम (Road Strike) कर दिया. नीमच झालावाड़ मार्ग स्थित अपने विद्यालय के मेन गेट के बाहर सड़क पर बैठकर चक्का जाम करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्राओं के अभिभावक और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ता भी उनके साथ सड़क पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे. छात्राओं के प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. 

इन मांगों को लेकर प्रिंसिपल के पास पहुंची थी छात्रा

स्कूल की छात्राओं का आरोप है कि स्कूल में बहुत अव्यवस्थाएं है. भवन की छत जर्जर हैं, जिससे बारिश में उन्हें दिक्कत आती है. जिन कमरों में उन्हें बिठाया जाता है वहां जहरीले जानवर का खतरा भी बना रहता है. इतना ही नहीं, करीब दो माह से उन्हें पढ़ाने के लिए कोई शिक्षक नहीं आ रहा है. इन तमाम बातों को लेकर जब छात्राओं ने स्कूल की प्राचार्य साधना सोनी से अपनी शिकायत दर्ज कराई, तो प्राचार्या ने छात्राओं को डराया धमकाया और उनसे बदतमीजी की. छात्राओं का कहना है कि प्राचार्य ने उन्हें अन्य स्कूल में भर्ती हो जाने के लिए कहा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- तिरंगे के रंग में रंगा सांची स्तूप ! भारत की स्वतंत्रता का दुनिया भर को दिया संदेश

Advertisement

दो घंटे तक मुख्य सड़क रहा जाम

छात्राओं के चक्का जाम और विरोध प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे तहसीलदार बी के मकवाना और थाना प्रभारी एस के यादव ने छात्राओं और उनके परिजनों ने चर्चा कर समझाया था. करीब दो घंटे तक चले चक्का जाम के बाद प्राचार्य साधना सोनी ने लेटर पेड पर छात्राओं की सभी मांगों का निराकरण करने का लिखित आश्वासन दिया जिसके बाद मामला शांत हुआ.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- गरीबों को अधिकारियों की लापरवाही से आजादी कब? प्रदेश में 10.64 लाख टन गेहूं 'बर्बाद'

Topics mentioned in this article