Madhya Pradesh: इमरती देवी मंच से हुई पुलिस के खिलाफ हमलावर, कहा- गरीब की नहीं होती कोई सुनवाई

Imarti Devi on Police: ग्वालियर में भाजपा नेत्री इमरती देवी ने पुलिस को खुब खरी-खोटी सुनाई. वो भी तब जब कार्यक्रम एक एक थाने में आयोजित किया गया था. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस के कार्यक्रम में इमरती देवी ने लगाए तीखे आरोप

MP News: भाजपा नेता और पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) मंगलवार को एक बार फिर चर्चाओं में आ गई. उन्होंने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) के थाने में आयोजित एक समारोह में मंच से Police को जमकर खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि थाना हो या अस्पताल, यहां आम आदमी या गरीब की सुनने वाला कोई नहीं है. हम जैसा कोई पहुंच जाए, तो FIR तत्काल हो जाती है, भले ही वह झूठी हो. इमरती ने कार्यक्रम में मौजूद जज साहब से आग्रह भी कर दी कि पुलिस कार्रवाई (Police Action) पर भरोसा न करें, बल्कि खुद विचार कर गरीब को न्याय दें.

नए कानून लागू होने के उपलक्ष में था कार्यक्रम

एक जुलाई से पूरे देश में तीन बड़े न्याय कानून लागू हुए और पुराने कानूनों को निरस्त कर दिया गया. हर थाने में बुद्धिजीवियों और गणमान्य व्यक्तियों को जानकारी देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी क्रम में ग्वालियर थाने के डबरा कस्बे में सीटी कोतवाली में एक कार्यक्रम आयोजित हुआ था, जिसमें इमरती देवी ने एक बड़ा बयान दिया. पूर्व मंत्री इमरती देवी ने कहा कि हम जैसे लोग आ जाते हैं, तो उनके कहने पर तुरंत एफआईआर हो जाती है. बिना जांच पड़ताल किए और गरीब न्याय की गुहार लगाता रहता है.

Advertisement

आम लोगों की नहीं सुनते पुलिस वाले-इमरती देवी

इमरती देवी ने थाने में आयोजित कार्यक्रम में मंच से कहा, 'आम आदमी थाने में शिकायत लेकर जाता है, तो कहा जाता है कि पहले तहकीकात करेंगे, फिर कार्रवाई करेंगे. लेकिन, कोई हम जैसा पहुंच जाता है, तो तत्काल एफआईआर हो जाती है.' उन्होंने कहा कि मैं न्याय के साथ चलतीं हूं और इसलिए सबसे निवेदन करती हूं कि देखें. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: सदन में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने खोली नर्सिंग घोटाले की पोल, बोले- सत्ता के संरक्षण में ऐसे हुआ खेल

Advertisement

जज से किया ये निवेदन

इमरती देवी ने जिस कार्यक्रम में पुलिस पर निशाना साधा, उसी में माननीय न्यायाधीश को भी सुझाव दिया. उन्होंने कहा, 'महोदय से भी निवेदन है कि यहां से लिपी-पुती और झूठी एफआईआर जाए, तो वे बड़े न्याय के साथ उसको देखें और फिर उस पर निर्णय करें.' पूर्व मंत्री ने कहा कि हमारे जो सीधे सच्चे लोग है जिन पर कोई अपराध किया ही नहीं है, वह बड़े-बड़े अपराधों में फंसकर यहां से जाते हैं. 

ये भी पढ़ें :- Viral Video: 'मेरी मदद कर दो सर, नहीं तो यही खत्म हो जाउंगी', जिला कलेक्टर ऑफिस में चला हाई वोल्टेज ड्रामा

Topics mentioned in this article