विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

बिजली पानी नहीं तो वोट भी नहीं... रामपुर बाघेलान विधानसभा में लोगों ने लगाया नारा

सूखे से जूझ रहे सतना जिले के गावों में पानी और बिजली का संकट विकराल होता जा रहा है. एक तरफ खेत सूख रहे हैं तो दूसरी ओर पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा जिससे ग्रामीणों में नाराजगी बढ़ती ही जा रही है.

Read Time: 3 min
बिजली पानी नहीं तो वोट भी नहीं... रामपुर बाघेलान विधानसभा में लोगों ने लगाया नारा

सूखे से जूझ रहे सतना जिले के गावों में पानी और बिजली का संकट विकराल होता जा रहा है. एक तरफ खेत सूख रहे हैं तो दूसरी ओर पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा जिससे ग्रामीणों में नाराजगी बढ़ती ही जा रही है. सोमवार को रामपुर बाघेलान विधानसभा के कृष्णगढ़ के ग्रामीणों ने बैठक कर चुनाव के बहिष्कार का नारा लगाया. ग्रामीणों का कहना है कि उनके यहां के ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं जिनका सुधार नहीं होने से गांव में बिजली नहीं आ रही है. बिजली के कारण लोगों के बोर चल नहीं रहे और अन्य जलाशयों का पानी खतरनाक साबित हो सकता है. 

"बिजली पानी नहीं तो वोट भी नहीं"

कृष्णगढ़ निवासी रज्जन सिंह ने बताया कि गांव में ही विद्युत वितरण केंद्र बना है. डोंगरी बस्ती में केन्द्र है और मुख्य गांव में बिजली उपलब्ध नहीं है. अधिकांश हैंडपंप में मोटर पड़ चुकी है लेकिन बिना बिजली पानी कैसे निकले? जब इस संबंध में बिजली विभाग के अधिकारियों से चर्चा की जाती है तो वे बेतुकी बातें करते हैं. ऐसे में हमारी एक मात्र मांग है कि बिजली बहाल की जाए ताकि लोगों को जीने और पीने के लिए पानी मिल पाए. 

d31bc1fo

मुद्दे को लेकर गांव में हुई पंचायत

कृष्णगढ़ गांव की यह पंचायत अराजनीतिक लोगों ने की. बैठक में सर्व सम्मति से यह प्रस्ताव पास किया गया है कि मंगलवार को जब भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा यहां से होकर गुजरेगी तब बिजली विभाग की करतूत से नेताओं को अवगत कराएंगे यदि कोई सुनवाई नहीं हुई तो इसे लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. लिहाजा सभी ने एक राय होकर यह निर्णय लिया है कि यदि उनकी मांगों की पूर्ति नहीं की जाती तो वे विधानसभा चुनाव 2023 का बहिष्कार करेंगे. 


ये भी पढे़ं-आगर मालवा : बेटी से छेड़छाड़ करने पर पिता ने की दो युवकों की हत्या

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close