Heatwave: तेज गर्मी का इफेक्ट तो देखिए! भगवान के लिए लगे AC, पंखे, कराया जा रहा है गुलाब जल, ठंडे पानी से स्नान...

MP News: मध्य प्रदेश में इस समय गर्मी चरम पर है. बुरहानपुर जिले के एक मंदिर में पुजारियों ने भगवान को गर्मी लगने की बात कही. इसके बाद उन्होंने भगवान के लिए एसी और पंखे लगवा दिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
MP News: भगवान को गर्मी से बचाने को लगाई एसी, पंखे...

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. प्रदेश के बुरहानपुर जिले (Burhanpur) में भी झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है. गर्मी का असर आम जनमानस पर ही नहीं बल्कि भगवान पर भी पड़ रहा है. ऐसा हम नहीं बल्कि भगवान की भक्ति में मग्न सेवादार और पुजारी कह रहे हैं. जी हां भगवान को भी गर्मी लग रही है. या ये कहो ये भक्तों का प्यार है ज अपने पालनहार के बारें में ऐसा सोचते हैं. इस सोच के साथ ही भक्तों ने भगवान के लिए एसी और पंखे लगवा दिए हैं. साथ ही भगवान को रोजाना गुलाब जल और ठंडे पानी से स्नान कराया जा रहा है.

भगवान के लिए लगे एसी, पंखें

भक्तों ने उपनगर लालबाग क्षेत्र के चिंचाला स्थित श्री राम मंदिर में भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, माता जानकी और वीर हनुमानजी को गर्मी से निजात दिलाने और ठंडक के लिए AC, वॉल फैन लगवाए हैं. इतना ही नहीं भीषण गर्मी में प्रतिदिन भगवान को गुलाब जल और ठंडे पानी से स्नान भी कराया जा रहा है.
सूर्य देवता की तपिश से लोगों का हाल बेहाल है. लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. इससे सड़कों पर सन्नाटा सा छा गया हैं. दिन का तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए AC, कूलर और ठंडे पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं.

Advertisement

गुलाब जल और ठंडे पानी से कराया जा रहा स्नान

श्री राम मंदिर चिंचाला के पुजारी राजेंद्र प्रसाद मिश्रा के मुताबिक मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी की मूर्ति को भी गर्मी सता रही है. इसलिए रोजाना उन्हें गर्मी से निजात दिलाने के लिए गुलाब जल, ठंडे पानी से नहलाते हैं. इसके अलावा रात-दिन AC और पंखे चलाकर गर्मी से बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें मतगणना से पहले चल रहा है ऐसा काम, कांग्रेस प्रत्याशी ने एक-एक खेल को किया उजागर

ये भी पढ़ें सावधान! Online Game कहीं युवा पीढ़ी को खा ना जाए, ऑनलाइन गेम की लत ने ली एक जान...

Advertisement
Topics mentioned in this article