Gwalior के गांधी प्राणी उद्यान में Tiger Cage की दीवार गिरी, अफरा तफरी के बीच खाली कराया गया Zoo

MP News: ग्वालियर के ज़ू में अचानक बाघ के बाड़े की दीवार गिर गई. बताया गया कि इस बाड़े में कुल डेढ़ दर्जन टाइगर थे. घटना के बाद ज़ू को खाली करा दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Gwalior Zoo Tiger Cage breaks: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले के गांधी प्राणी उद्यान (Gandhi Prani Uddyan) के बाघ के बाड़े का दीवार गिर गया. इस केज में कुल डेढ़ दर्जन टाइगर (Tigers) थे. घटना के बाद ज़ू में अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद प्रशासन ने ज़ू को खाली कराया. बताया गया कि शाम को हुई बरसात में गांधी प्राणी उद्यान में टाइगर केज की दीवाल गिर गई. गनीमत रही कि घटना में सभी सैलानियों की जान बच गई.

भारी बारिश के कारण हुआ हादसा

जिले में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण ज़ू के बाघ के बाड़े की दीवार गिर गई. बताया गया कि यह केज 25 साल पुरानी थी. इसमें लगभग एक दर्जन से अधिक टाइगर और उनके शावक बंद थे. हालांकि, उनके हिस्से में हादसा नहीं हुआ. जब हादसा हुआ तब वहां बड़ी संख्या में सैलानी और बच्चे मौजूद थे. लेकिन, गनीमत रही कि वे सभी सुरक्षित रहें. घटना के बाद अंदर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इसके बाद फटाफट सभी सैलानियों को बाहर निकालकर ज़़ू को बंद किया गया. 

ये भी पढ़ें :- हाय रे MP: एक्ट में प्रावधान नहीं फिर भी MIC ने शवदाह गृह में अंतिम संस्कार पर 18 फीसदी GST वसूलने की दी मंजूरी

मौके पर पहुंची नगर निगम की टीम

मामले की जानकारी मिलते ही नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे. नगर निगम की इंजीनियर विभाग की टीम ने भी केज का जायजा लिया. ग्वालियर गांधी प्राणी उद्यान के जिस केज में यह हादसा हुआ, उसमें अभी डेढ़ दर्जन टाइगर्स हैं.  टाइगर के केज के पिंजरे बंद होने के कारण बड़ा हादसा टल गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- एमपी में लगातार बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी, उज्जैन में क्षिप्रा उफान पर, अनूपपुर में ऐसे बिगड़े हालात

Topics mentioned in this article